depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मोदी के खिलाफ बोलने की सजा, पार्टी से निष्कासन के बाद हुई गिरफ़्तारी

नेशनलमोदी के खिलाफ बोलने की सजा, पार्टी से निष्कासन के बाद हुई...

Date:

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कुछ भी बोलने की इजाज़त किसी को नहीं है, न ही विपक्ष को और न ही सत्ता पक्ष के लोगों को. बीकानेर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष रहे उस्मान गनी को पीएम मोदी के खिलाफ मुंह खोलने की सजा मिली है, पहले उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया और अब उन्हें राजस्थान पुलिस ने गिरतार कर लिया है, मज़े की बात ये है कि उन्हें उस समय गिरफ्तार किया गया जब वो कोई शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे और पुलिस ने उन्हें शांति भंग करने के आरोप में गिरफतार कर लिया। बता दें 2005 में भाजपा ज्वाइन करने से पहले उस्मान गनी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सदस्य रह चुके हैं.

दरअसल उस्मान गनी को ये सजा इसलिए मिली कि उन्होंने प्रधानमंत्री के उस बयान को वाहियात बताया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हिन्दुओं की संपत्ति छीनकर मुसलामानों में बाँट दी जाएगी, यही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि राजस्थान में भाजपा को इसबार तीन से चार सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा। उस्मान गनी ने इससे आगे जाते हुए वो बात कह दी जो आज के दौर में कोई भी भाजपाई नहीं कह सकता, उस्मान गनी ने कहा कि भाजपा का मतलब मोदी नहीं है. उस्मान गनी के इस बयान पर पार्टी तुरंत हरकत में आयी और अनुशासन तोड़ने के आरोप में उन्हें 6 साल के पार्टी से निष्काषित कर दिया गया.

अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि उस्मान गनी की गिरफ़्तारी की खबर आ गयी. वो तो थाने किसी मामले की शिकायत लेकर पहुंचे थे लेकिन थानाधिकारी धीरेंद्र सिंह ने उन्हें वहीँ शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उस्मान गनी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे. इससे पहले वो उपाध्यक्ष समेत कई अहम पदों पर काम चुके हैं. उस्मान गनी का पार्टी से निष्कासन पार्टी का अंदरूनी मामला है लेकिन गिरफ्तारी पर भाजपा सरकार ज़रूर सवालों के घेरे में है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...

चुनाव बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे मोदी, बताई लंगड़ा आम की कहानी

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार...