depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

यूपी की ज़िम्मेदारी से मुक्त हुईं प्रियंका, अविनाश पांडेय नए प्रभारी

उत्तर प्रदेशयूपी की ज़िम्मेदारी से मुक्त हुईं प्रियंका, अविनाश पांडेय नए प्रभारी

Date:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में बड़ा सांगठनिक फेरबदल हुआ है. सबसे बड़ा फेर बदल यूपी को लेकर हुआ है जहाँ पिछले पांच सालों से प्रभारी के रूप में काम कर रही पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी को ज़िम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है, कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने ये फैसला 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर किया है जहाँ प्रियंका गाँधी को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभानी है, प्रियंका वाड्रा की जगह अब यूपी की ज़िम्मेदारी अविनाश पांडेय को दी गयी है; वहीँ सचिन पायलट को भी पार्टी में बड़ी भूमिका मिली है, पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी चुना गया है.

कांग्रेस पार्टी द्वारा आज प्रेस रिलीज़ जारी कर राज्य के प्रभारियों की जानकारी दी गयी. कांग्रेस पार्टी ने गुजरात के लिए मुकुल वासनिक के नाम की घोषणा की है वहीँ महाराष्ट्र का प्रभारी रमेश चेनिनथला को बनाया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कांग्रेस के संगठनों ने फेरबदल का ऐलान किया. इस फेरबदल में जितेंद्र सिंह को असम और मध्य प्रदेश की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है, रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक तो दीपक बाबरिया को दिल्ली और हरियाणा और कुमारी शैलजा को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है.

झारखंड और पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार जीएस मीर को सौंपा गया है, दीपा दासमुंशी को केरल के साथ लक्षद्वीप और तेलंगाना का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है,मोहन प्रकाश को बिहार और डॉ चेल्लाकुमार को ओडिशा, मेघालय, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. भरतसिंह सोलंकी को जम्मू-कश्मीर, राजीव शुक्ला को हिमाचल प्रदेश, डॉ. अजय कुमार को तमिलनाडु और पुडुचेरी और सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फिल्म दंगल की जूनियर बबीता की मौत, सदमे में बॉलीवुड

आमिर खान की ब्लॉक बस्टर फिल्म दंगल में अन्तर्राष्ट्रीय...

फेलिंग सॉल्यूशन और फेहलिंग अभिकर्मक किसे कहते हैं

Fehling abhikarmak kise Kahate Hain: नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं...

स्वामी प्रसाद ने सपा और विधान परिषद् की सदस्यता से भी दिया इस्तीफ़ा

पहले पार्टी महासचिव पद से इस्तीफ़ा, फिर अपनी पार्टी...

अब तो दुनिया कह रही है, आएगा तो मोदी ही: प्रधानमंत्री

आने वाले लोकसभा चुनाव में संसद से लेकर सड़क...