खडगे ने कमान संभालते ही गठित की कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी, सोनिया गांधी और राहुल समेत 47 नेता कमेटी में शामिल

पॉलिटिक्सखडगे ने कमान संभालते ही गठित की कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी,...

Date:

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज पार्टी की कमान संभालने ही स्टीयरिंग कमेटी का ऐलान भी कर दिया। नए अध्यक्ष ने अपनी इस स्टीयरिंग कमेटी में सोनिया गांधी, कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम समेत कांग्रेस के 47 नेताओं को शामिल किया है। बता दें कि कांग्रेस की परंपरा के अनुसार नए अध्यक्ष के कमान संभालने के तुरंत बाद सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यों ने अपना इस्तीफा देना होता है। इसके बाद पार्टी के कामकाज के संचालन के लिए सीडब्ल्यूसी की जगह स्टीयरिंग कमेटी बनाई जाती है।

इसी तर्ज पर आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्यों ने उन्हें इस्तीफा दिया। इसके फिर बाद खड़गे ने स्टीयरिंग कमेटी का गठन करते हुए उन सभी को उसमें शामिल किया। कुछ और नए सदस्यों को स्टीयरिंग कमेटी में शामिल किया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

कांग्रेस में पार्टी के सभी फैसले लेने वाली कमेटी सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य थे। इससे पहले आज बुधवार को वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में मल्लिकार्जुन खड़गे ने आधिकारिक तौर पर पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर को हराने वाले खड़गे को चुनाव प्रमाण पत्र सौंपा।

इसके बाद खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की विरासत को आगे बढ़ाना उनके लिए गर्व की बात है। खड़गे ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद थीं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 29 अक्टूबर को गुजरात दौरे पर जाएंगे। जानकारी के अनुसार खड़गे दक्षिण गुजरात के नवसारी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जर्मनी को हराने वाला जापान कोस्टा रिका से हारा

सऊदी अरब की तरह अपने पहले मैच में जर्मनी...

IPL-2023: लागू होगा इम्पैक्ट प्लेयर का नियम

आईपीएल-2023 के सीजन में BCCI इम्पैक्ट प्लेयर का एक...

FIFA World Cup 2022: क्रोशिया ने कनाडा को रौंदा, स्पेन-जर्मनी रहे बराबर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप मैच में क्रोएशिया...

Accident: बहराइच-लखनऊ राजमार्ग पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

तराई में ठण्ड बढ़ते ही कोहरे के चलते हादसो...