MLC Election: शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए भाजपा ने बनाया उम्मीदवारों का पैनल

पॉलिटिक्सMLC Election: शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए भाजपा ने बनाया उम्मीदवारों...

Date:

विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव का कार्यक्रम घोषित हो चूका है, सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं. हमेशा की तरह किसी भी चुनाव के लिए भाजपा इस मामले में भी अन्य पार्टियों से सबसे आगे चल रही है, उसने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है और उन्हें मंज़ूरी के लिए दिल्ली आला कमान के पास भेज दिया गया है, सम्भावना जताई जा रही है कि एक दो दिनों में उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया जायेगा.

नामांकन प्रक्रिया शुरू

विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 5 सीटों पर चुनाव होने हैं जिनका कार्यक्रम घोषित किया जा चूका है, नामांकन की प्रकिया आज से शुरू हो गई है। इन पांच सीटो में 3 स्नातक कोटे की सीटें हैं जो भाजपा के पास थी, इनमें से कानपुर खंड स्नातक सीट से अरुण पाठक, बरेली मुरादाबाद सीट से जयपाल सिंह ,गोरखपुर मुरादाबाद खंड स्नातक सीट से देवेंद्र प्रताप सिंह MLC थे। इस बार भी यह तीनों सीटें भाजपा के पास ही रहना लगभग तय है.

तीन वर्त्तमान सदस्यों को फिर मिल सकता है मौका

जानकारी के मुताबिक भाजपा इन पांच सीटों में तीन वर्तमान एमएलसी सदस्यों को फिर आज़माना चाह रही है, सिर्फ दो तीन नामों पर ही फैसला करके उनके एलान की सम्भावना है, बीजेपी 3 मौजूदा MLC पर दांव लगाने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक मनोनयन की 6 विधान परिषद सीटों के नामों का एलान भी संभव है। फिलहाल यूपी भाजपा ने प्रत्याशियों का पैनल तैयार करके दिल्ली भेज दिया है। बतादें कि सपा की तरफ से अभी कोई नाम सामने नहीं आया है, वहीँ बसपा और कांग्रेस इस पोजीशन में नहीं हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related