depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

PNB first virtual branch: PNB ने लांच की पहली वर्चुअल ब्रांच Metaverse, जानिए क्या होगा लाभ

बिज़नेसPNB first virtual branch: PNB ने लांच की पहली वर्चुअल ब्रांच Metaverse,...

Date:

PNB first virtual branch Metaverse: पंजाब नेशनल बैंक देश का पहला वर्चुअल ब्रांच लॉन्च करने वाला बैंक बन गया है। इससे पीएनबी ग्राहकों को बहुत लाभ होगा। आगे आने वाले समय में पीएनबी इसी तरह की और वर्चुअल ब्रांच लांच करने की योजना बना रहा है।
आज पीएनबी देश का पहला ऐसा बैंक बन गया है। जिसके अपना वर्चुअल ब्रांच लॉन्च किया है। पीएनबी के इस वर्चुअल ब्रांच का नाम पीएनबी मेटावर्स (PNB Metaverse) है। पीएनबी ने बताया कि इस ब्रांच में ग्राहकों को हर तरह की सुविधा मिलेगी। बैंक ने कहा कि तकनीक का उपयोग कर बैंक अधिक ग्राहकों को जोड़ने की कोशिश करेगा।

वर्चुअल ब्रांच में सुविधाएं?

पीएनबी ने बताया कि ब्रांच मौजूदा और नए ग्राहकों को बैंकिंग का अनूठा अनुभव प्रदान करेगी। जो बैंक के उत्पादों और सेवाओं जैसे बैंक जमा, खुदरा,एमएसएमई लोन, डिजिटल उत्पाद, महिला,वरिष्ठ नागरिकों ‘Do It Yourself’ और सरकार की मुख्य योजनाएं जैसी सुविधाओं को प्रदान करने का का काम करेंगी। पीएनबी के स्टेटमेंट के अनुसार बैंक ने यह मेटावर्स शाखा विकसित की है। जहां उसके ग्राहकों को अपने घर या आफिस से अपने मोबाइल फोन और लैपटॉप के माध्यम से वर्चुअल शाखा तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

3D का अनुभव

पीएनबी ने कहा कि पीएनबी मेटावर्स, डिजिटल अवतारों के माध्यम से पारंपरिक बैंकिंग गतिविधियों को पूरा करते हुए ग्राहकों को 3D अनुभव प्रदान करेगा। पीएनबी प्रबंध निदेशक अतुल कुमार गोयल ने कहा इंटरनेट के इस नए युग में, जो साइटों और ऐप्स के संग्रह से लगातार 3डी वातावरण में विकसित होता है। जहां काम से सामाजिक मंच पर जाना, आफिस से सड़क पार मूवी थियेटर तक पैदल चलने जैसा ही आसान है
अतुल ने कहा इस नई तकनीक से, पीएनबी अपने ग्राहक को अधिक जोड़ने का प्रयास करेंगा। इसी के साथ ही ग्राहक अधिग्रहण प्रक्रिया में सुधार करने और हाइपर-वैयक्तिकृत ग्राहक अनुभव प्रदान करने की उम्मीद कर रहा है।

ये सुविधा भी की लॉन्च

पीएनबी ने हाल में ग्राहकों के लिए IVR आधारित UPI 123PAY को लॉन्च किया। जो ग्राहक इंटरनेट यूज नहीं करते हैं ये सुविधा उनके लिए है। बैंक द्वारा जारी इस सुविधा के बाद पीएनबी ग्राहकों को डिजिटल ट्रांजेक्शन करने में आसानी होगी। जो ग्राहक फीचर फोन का उपयोग करते हैं उन्हें इस सुविधा का काफी फायदा होगा। यहां तक कि ये सुविधा अनेक भाषाओं में भी उपलब्ध है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बाजार खुलते ही सेंसेक्स निफ़्टी धड़ाम

ईरान-इज़राइल संघर्ष पर भारतीय शेयर बाज़ार वैसे भी पिछले...

जोमैटो पर खाना मंगाना हुआ मंहगा

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने ग्राहकों के लिए प्लेटफॉर्म...

मोदी जी का बयान, रणनीति या बौखलाहट

अमित बिश्नोईदेश का प्रधानमंत्री जब विपक्षी पार्टी पर ये...

सुनील नरेन् ने विश्व कप खेलने का ऑफर ठुकराया

आईपीएल 2024 का आधा सफर ख़त्म हो चूका है,...