depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पीएम मोदी ने चायनीज़ ट्विटर Weibo से हटाईं अपनी सारी पोस्ट

फीचर्डपीएम मोदी ने चायनीज़ ट्विटर Weibo से हटाईं अपनी सारी पोस्ट

Date:


पीएम मोदी ने चायनीज़ ट्विटर Weibo से हटाईं अपनी सारी पोस्ट

नई दिल्ली: भारत और चीन सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत में नरेंद्र मोदी सरकार ने चीन के टिकटॉक 59 ऐप को देश में पूरी तरह से बैन कर दिया है। इसी बीच खबर है कि चीन के सभी 59 ऐप को बंद करने के बाद अब भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने Weibo अकाउंट से हटने का फैसला लिया है।
चीन में काफी पॉपुलर सोशल मीडिया एकाउंट वीबो पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रोफाइल बुधवार को पूरी तरह से ब्लैंक हो गया। प्रधानमंत्री ने अपने सारे पोस्ट हटा दिए हैं।

चीन में ट्विटर का दूसरा रूप
जिस तरह दुनिया भर के देशों में ट्विटर इस्तेमाल किया जाता है, ठीक उसी तरह चीन में वीबो को लोग इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में खबर है कि वीबो पर पीएम नरेंद्र मोदी के अकाउंट्स से से फोटो, पोस्ट्स और कमेंट्स हटा दी गई है।

2015 में बनाया था अकाउंट
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वीबो एकाउंट साल 2015 में बतौर प्रधानमंत्री उनके पहले चीन दौरे के वक्त बनाया गया था। अकाउंट बनाने के बाद से ही पीएम मोदी वीबो पर पोस्ट्स चीनी भाषा में करते थे। चीन के लोगों से सीधे जुड़ने के ख्याल से पीएम नरेंद्र मोदी ने ये अकाउंट बनाया था। शी जिनपिंग के साथ हुए अहम बैठक व भारत-चीन संबंध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी यहां अपनी बात रखते थे।

2 लाख 44 हजार थे फॉलोअर्स
वीबो पर अकाउंट बनाने के बाद से अब तक करीब 2 लाख 44 हजार फॉलोअर्स पीएम नरेंद्र मोदी के हो चुके थे, जिनमें ज्यादातर चीन के लोग थे। बात यह भी सामने आ रही थी कि चीन सरकार ने नरेंद्र मोदी के वीबो अकाउंट पर काफी संख्या में चीनी लोगों के जुड़े होने की वजह से इस अकाउंट को ब्लैंक करने का फैसला लिया। लेकिन, प्रधानमंत्री कार्यालय ने साफ किया कि पीएम मोदी ने खुद इस प्लेटफॉर्म से हटने का फैसला लिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पेरिस ओलम्पिक: तीरंदाज़ तरुणदीप, दीपिका से भारत को पदक की उम्मीद

अनुभवी तीरंदाज तरुणदीप राय और दीपिका कुमारी 2024 पेरिस...

पेरिस ओलम्पिक पर कोविड का साया

पेरिस ओलम्पिक 26 जुलाई से शुरू होने वाला है...

अभी कुछ दिन जारी रह सकती है माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम में आई दिक्कत

माइक्रोसॉफ्ट के 365 विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में आई दिक्कत...

ऑफिस नहीं तो छुट्टी नहीं, HCL में अटेंडेंस का नया रूल!

भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी HCLTech...