depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

थम नहीं रही Paytm की मुसीबत, लगातार तीसरे दिन लगा लोअर सर्किट

फीचर्डथम नहीं रही Paytm की मुसीबत, लगातार तीसरे दिन लगा लोअर सर्किट

Date:

शेयर बाजार में पेटीएम के बुरे दिन जारी हैं। आज बाजार खुलते ही paytm के शेयरों में फिर लोअर सर्किट लगा, केंद्रीय बैंक ने जबसे paytm payment bank पर पाबंदियां लगाईं हैं कंपनी के शेयरों में औंधे मुंह गिरावट का दौर जारी है ये लगातार तीसरा कारोबारी सत्र है जब paytm के शेयरों में लोअर सर्किट लगा है। बता दें कि पिछले दो कारोबारी सत्रों में paytm में 20 परसेंट का सर्किट लगा था यानि दो दिनों में लगभग 40 प्रतिशत की गिरावट। शेयर का ये हाल और बुरी ख़बरों को देखते हुए कंपनी के शेयरों का सर्किट ब्रेक 20 से 10 कर दिया गया लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ और बाजार खुलते है शेयर 10 प्रतिशत नीचे यानि 438.35 रुपये पर आकर लोअर सर्किट लग गया। यह paytm के शेयर का 52 सप्ताह का नया निचला स्तर भी है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण अब सिर्फ 27,838.75 करोड़ रुपये रह गया है।

कल उद्योग संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने व्यापारियों को paytm के प्लेटफॉर्म को छोड़कर किसी और प्लेटफॉर्म पर जाने की सलाह दी थी ताकि उनका लेनदेन सुरक्षित रह सके. CAIT के कल के इस एलान के बाद मालूम था कि इस बयान का शेयर बाजार में कंपनी के स्टॉक पर सोमवार को असर दिखेगा और हुआ भी कुछ वैसा ही, शेयर बाज़ार खुलते ही paytm का शयर फिर धड़ाम हो गया.

बता दें कि RBI ने Paytm Payment Banks (PPBL) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट, वॉलेट और फास्टैग वगैरह में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया है। RBI के इस एक्शन के बाद से ही कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखी जा रही है। केंद्रीय बैंक के मुताबिक पेटीएम पेमेंट्स बैंक के ग्राहक अपने बचत बैंक खाते, चालू खाते, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) सहित अपने खातों से बकाया बैलेंस को बिना किसी रोक के निकाल सकते हैं या इस्तेमाल कर सकते हैं। RBI ने PPBL के खिलाफ ये एक्शन कॉम्प्रिहैन्सिव सिस्टम ऑडिट रिपोर्ट और बाहरी ऑडिटर्स की कंप्लायंस वैलिडेशन रिपोर्ट के बाद लिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अजीब हाल है इंडिया गठबंधन का

अमित बिश्नोईइंडिया गठबंधन का भी अजीब हाल है, समझ...

लीग क्रिकेट के महाकुम्भ आईपीएल का शेड्यूल जारी, CSK-RCB में पहली भिड़ंत

लीग क्रिकेट के महाकुम्भ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के...

रूस से कच्चा तेल आयात कर भारत ने कमाया मोटा मुनाफा, रिपोर्ट

यूरोप के एक शोध संस्थान ने भारत को लेकर...