depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

बिज़नेसबीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Date:

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा कंपनियों के बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी, क्योंकि IRDAI ने पेटीएम जनरल इंश्योरेंस के पंजीकरण वापसी आवेदन को स्वीकार कर लिया है, कंपनी ने 13 जून को स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया।

पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड ने सामान्य बीमा उत्पादों के निर्माता बनने के लिए “सामान्य बीमा कंपनी” के रूप में पंजीकरण के लिए अपने आवेदन को वापस लेने के लिए भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) से संपर्क किया था।

पेटीएम ने कहा, “यह कदम स्वास्थ्य, जीवन, मोटर, दुकान और गैजेट्स सेगमेंट में बीमा वितरण को दोगुना करने की दिशा में हमारे फोकस के अनुरूप है, जिसे हमारी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी Paytm Insurance Broking Private Limited (PIBL) के माध्यम से सुगम बनाया गया है।”

पेटीएम ने कहा कि इसका उद्देश्य अपने भागीदारों के साथ छोटे-टिकट वाले सामान्य बीमा पेशकशों पर ध्यान केंद्रित करके और पेटीएम के वितरण की ताकत का लाभ उठाकर उपभोक्ताओं और व्यापारियों दोनों के लिए छोटे टिकट बीमा उत्पादों पर नवाचार करना है। पेटीएम को उम्मीद है कि इससे भारत में बीमा की पहुंच व्यापक दर्शकों तक बढ़ेगी।

पेटीएम के अपने ऋण व्यवसाय के लिए इसी तरह के दृष्टिकोण को ब्रोकरेज से मिश्रित समीक्षा मिली, बर्नस्टीन ने कहा कि केवल वितरण-ऋण में स्थायी बदलाव “एक बहुत कमजोर मॉडल” बनाएगा क्योंकि यह ऋण वितरण एजेंट की तरह अधिक होगा, जबकि ऋण सेवा प्रदाता होने से अधिक मूल्य जुड़ता है।

कहा जाता है कि पेटीएम पुनर्गठन से गुजर रहा है, और इस सप्ताह की शुरुआत में यह बताया गया था कि कंपनी एक योजना के तहत कई कर्मचारियों को निकालने करने पर विचार कर रही है। हालांकि, पेटीएम ने इसका खंडन करते हुए कहा कि कोई नई छंटनी नहीं की गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अल्केरेज़ फिर बने विंबलडन चैंपियन

स्पेन के कार्लोस अल्केरेज़ ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच...

चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प की हत्या की कोशिश, गोली कान छूकर निकल गयी

चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी के...

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...

स्पेन और इंग्लैंड यूरो कप फ़ुटबाल के फाइनल में

यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स...