depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Paytm को RBI से मिली 15 दिन की और मोहलत

फीचर्डPaytm को RBI से मिली 15 दिन की और मोहलत

Date:

भारतीय रिजर्व बैंक ने Paytm Payment Bank के ग्राहक खातों में जमा, क्रेडिट लेनदेन और टॉप-अप रोकने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 15 दिन का अतिरिक्त समय 15 मार्च कर दिया है। पहले इसके लिए आखिरी तारीख 29 फरवरी थी। आरबीआई ने Paytm Payment Bank से साझेदार बैंकों में ग्राहकों की जमा राशि की निर्बाध निकासी की सुविधा देने को कहा है।

रिजर्व बैंक ने Paytm Payment Bank से जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी जारी किए हैं ताकि ग्राहकों के मन में कोई संदेह न रहे. आरबीआई के 31 जनवरी के आदेश के मुताबिक, PPBL को 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड डिवाइस, वॉलेट, फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड में आगे जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप रोकने के लिए कहा गया है।

आरबीआई ने कहा कि यह Paytm Payment Bank के ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है, जिन्हें वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए और व्यापक सार्वजनिक हित में थोड़ा और समय की आवश्यकता हो सकती है। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि यह निर्देश दिया गया है कि बैंक स्वचालित ‘स्वीप-इन स्वीप-आउट’ सुविधा के तहत भाग लेने वाले बैंकों के पास मौजूद ग्राहकों की जमा राशि की निर्बाध निकासी की सुविधा प्रदान करेंगे, जिससे ऐसे ग्राहकों को कोई असुविधा नहीं होगी। .

आरबीआई का कहना है कि ग्राहक 15 मार्च 2024 के बाद भी साझेदार बैंकों से रिफंड, कैशबैक, स्वीप-इन या ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं। ग्राहक 15 मार्च के बाद Paytm Payment Bank के साथ अपने खाते में अपना वेतन प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में सुबह 9 बजे तक 12.33% मतदान, अम्बेडकरनगर सबसे आगे

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज उत्तर प्रदेश...

पीएम मोदी बोले- माँ गंगा ने उन्हें गोद ले लिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि...

मां के दूध का व्यवसायीकरण करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, FSSAI की चेतावनी

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने शुक्रवार...

भाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी निराशा: प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार के दौरान...