depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत के विशाल स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरुआत

फीचर्डभारत के विशाल स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरुआत

Date:

राजकोट में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट श्रंखला के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने जहाँ 445 का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया वहीँ इंग्लैंड ने भी एक मज़बूत शुरुआत की है और बेन डकेत के सैकड़े की मदद से दो विकेट के नुक्सान पर 207 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है, पहली पारी में इंग्लैंड अब 238 रन पीछे है और उसके पास अभी आठ विकेट महफूज़ हैं , क्रीज़ पर अभी डकेत 133 और जो रुट 9 रन बनाकर नाबाद मौजूद हैं। मैच में वापसी के लिए टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को तीसरे दिन कुछ ख़ास करना होगा।

इंग्लैंड ने आज जब भारत के बड़े स्कोर के दबाव में पारी की शुरुआत की तो सलामी जोड़ी ने पिछले मैचों की तरह ठोस आग़ाज़ किया। ज़ैक क्रॉली और बेन डकेत ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े जिसमें ज़्यादा रन डकेत के बल्ले से निकले। यहाँ पर ज़ैक क्रॉली ने सिर्फ 15 रन बनाये थे. भारत को पहला विकेट अश्विन ने ज़ैक क्रॉली को आउट करके दिलाया। डकेत ने इसके बाद ओली पॉप के साथ मिलकर इंग्लैंड का स्कोर 182 तक पहुंचा दिया, यानि एक और अच्छी साझेदारी। इस खतरनाक साझेदारी को सिराज ने ओली पॉप को पगबाधा करके तोड़ा. पॉप ने 39 रनों की एक आक्रामक पारी खेली। इसके बाद इंग्लैंड का कोई विकेट नहीं गिरा।

इससे पहले भारत ने कल के स्कोर पांच विकेट पर 326 रनों के आगे शुरू किया। स्कोर में पांच रन ही जुड़े थे कि एक ही स्कोर पर कुलदीप और जडेजा एकसाथ चलते बने. जडेजा 112 रन बनाकर जो रुट का शिकार बने. टीम इंडिया एकबार फिर परेशानी में दिखी लेकिन यहाँ से टेस्ट मैच के दूसरे नवागंतुक बल्लेबाज़ ध्रुव जुरैल और रवि अश्विन स्कोर को 400 के पार ले गए. 408 पर अश्विन ने जुरैल का साथ छोड़ा। अश्विन को रेहान ने 37 के स्कोर पर आउट किया। सात रन बाद ही चमकदार क्रिकेट खेल रहे जुरैल भी 46 रनों की पारी खेलकर रेहान का ही शिकार बने. बुमराह ने आज बल्लेबाज़ी में कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले और तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 गेंदों में 26 रन ठोंक दिए. इस तरह भारत की पूरी टीम 445 पर आउट हुई.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा...

एनसीपी के बाद अब शिवसेना शिंदे भी मोदी सरकार से नाराज़

अभी तो ये आगाज़ है, अंजाम खुदा जाने। जी...

जूनियर पवार ने सीनियर पवार की तारीफ़ की

एनसीपी के संस्थापक सीनियर पवार यानि शरद पवार से...

एमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

2024-25 सीजन के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में...