depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Pant’s update: ICU बाहर आये पंत, मुंबई किया जा सकता है शिफ्ट

स्पोर्ट्सPant's update: ICU बाहर आये पंत, मुंबई किया जा सकता है शिफ्ट

Date:

भारतीय टीम के विकेटकीपर बैट्समैन रिषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर को लेकर ताजा अपडेट यह है कि मैक्स अस्पताल में उन्हें आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. उनकी हालत में तेज़ी से सुधार की वजह से उन्हें प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है हालाँकि उनके पैर में दर्द बरकरार है. बता दें कि पंत के पैर में ज़्यादा चोट आयी थी और BCCI से दी गयी जानकारी के मुताबिक उनके घुटने का लिगमेंट फट गया है. रिषभ पंत के मैक्स अस्पताल में एमआरआई की कोई योजना नहीं है इसका मतलब यह हुआ कि उन्हें जल्द ही दिल्ली या मुंबई आगे के इलाज के लिए शिफ्ट किया जा सकता है.

आईपीएल से बाहर हुए पंत

रिषभ को दो तरह की इंजरी हुई है, एक तो शारीरिक और दूसरी स्पोर्ट्स इंजुरी जिसका सम्बन्ध उनके घुटने से है. मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों के मुताबिक पंत को जो लिगामेंट इंजरी हुई है वो किस प्रकार की है यह एडवांस MRI के बाद ही बाद ही पता चलेगा। उसी के बाद यह कहा जा सकता है कि वह कब तक मैदान पर वापसी कर सकेंगे । वैसे यह मानकर चला जा रहा है कि रिषभ कम से कम 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ और आईपीएल में वो एक्शन में नहीं दिखाई देंगे।

इंग्लैंड में हो सकती है सर्जरी

जहाँ तक इलाज की बात है तो BCCI अपने हर कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर के इलाज का खर्च उठाता है और बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी और सलाह पर उसके इलाज का फैसला लिया जाता है. मीडिया की ख़बरों को मानें तो पंत को पहले मुंबई शिफ्ट किया जा सकता है. वहां पर उनकी स्पोर्ट्स इंजुरी के बारे में पूरी जाँच होगी और अगर सर्जरी की ज़रुरत पड़ती है तो शायद पंत को इंग्लैंड भेजा जा सकता है, अगर हम पूर्व में देखें तो भारतीय बोर्ड ऐसी स्थिति में अपने खिलाडियों का इलाज इंग्लैंड में कराता है. बहरहाल पंत का ICU से बाहर आना एक अच्छी खबर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related