depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोल्ड अलर्ट के साथ होगी यूपी में नए साल की शुरुआत

उत्तर प्रदेशकोल्ड अलर्ट के साथ होगी यूपी में नए साल की शुरुआत

Date:

नए साल की शुरुआत से पहले उत्तर भारत को सर्द हवाओं और घने कोहरे ने जकड़ लिया है. तेजस जैसी सुपर फ़ास्ट ट्रेने भी अपने गंतव्य तक घंटों देर से पहुँच रही हैं, यही हाल फ्लाइट्स का भी है. सड़कों पर आम दिनों की तुलना में काफी सन्नाटा दिखता है, भीड़भाड़ वाले चौराहे भी इन दिनों ट्रैफिक के लिए सुगम हो गए हैं। वहीँ मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान अभी और गिरेगा। इसके साथ ही उसने बेहद घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है। उत्तर प्रदेश में एक जनवरी को कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में घना कोहरा पड़ने के आसार हैं। 1 और 2 जनवरी को मैदानी राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, बिहार और सिक्किम, असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में घना कोहरा पड़ेगा। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में अत्यधिक घने कोहरे की भविष्यवाणी है. मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 31 दिसंबर की रात से 02 जनवरी की सुबह तक अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।

India Meteorological Department ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर की रात से 02 जनवरी की सुबह तक कई स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा रहेगा, इसलिए वाहन चलाने वालों को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गयी हैं. वहीँ पंजाब में 31 दिसंबर की रात से 02 जनवरी की सुबह तक अधिकांश हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है। यही चेतावनी उत्तराखंड, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए भी जारी की गयी है. वहीं India Meteorological Department द्वारा कई राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट भी जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में एक जनवरी को कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। 2 से लेकर 4 जनवरी तक पंजाब के अलग अलग हिस्सों में कोल्ड डे रहेगा। वहीं हरियाणा में एक जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक कोल्ड डे रहेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SST का फुल फॉर्म क्या होता है?

SST full form in Hindi: नमस्कार दोस्तों। कैसे हैं...

उत्तराखंड में विरोध प्रर्दशन करना अब पड़ेगा भारी

सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वालों पर लगाम...

पश्चिमी यूपी को मैनेज करने में जुटे अखिलेश

जाट नेता जयंत चौधरी भले ही सपा का साथ...

बरेली में भीषण अग्निकांड, चार मासूम बच्चियों की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र...