depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नीरज चोपड़ा के खाते में एक और गोल्ड, पावो नूरमी गेम्स में बने चैंपियन

फीचर्डनीरज चोपड़ा के खाते में एक और गोल्ड, पावो नूरमी गेम्स में...

Date:

नीरज चोपड़ा की झोली में उस समय एक और स्वर्ण पदक आ गया है जब फिनलैंड के तुर्कू में विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर प्रतियोगिता पावो नूरमी गेम्स में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में उन्होंने 85.97 मीटर दूर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता। मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज ने 83.62 मीटर के थ्रो से शुरुआत की। नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर का थ्रो कर फिर से बढ़त हासिल कर ली। जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने अगले प्रयास में 82.21 मीटर, एक फाउल थ्रो और 82.97 मीटर की दूरी हासिल की।

​​फिनलैंड के टोनी केरेनन ने 84.19 मीटर के नए व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता, जबकि हेलैंडर ने 83.96 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता। पूर्व विश्व चैंपियन ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 82.58 मीटर के साथ चौथे स्थान पर रहे मोल्दोवा के एंड्रियन मार्डेरे 82.19 मीटर के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

नीरज का यह इस सीजन का तीसरा इवेंट था। 26 वर्षीय भारतीय ने दोहा में डायमंड लीग मीटिंग में 88.36 मीटर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद अपनी पहली घरेलू प्रतियोगिता में भी भाग लिया और पिछले महीने भुवनेश्वर में फेडरेशन कप में 82.27 मीटर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। नीरज को ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 में भाग लेना था, लेकिन उन्होंने अपनी मांसपेशियों की समस्या के कारण एहतियात के तौर पर भाग नहीं लेने का फैसला किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब 1200 से ज्यादा शहरों में high speed Wi-Fi उपलब्ध: गोपाल विट्टल

मेरठ : आजकल, वाई-फाई हर किसी की जिंदगी का...

निफ़्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर

बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 16 जुलाई को 24,650 अंक के...

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन मानसिक परीक्षण करवाने के लिए तैयार

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी को समाप्त करने...

ओली फिर बने नेपाल के प्रधानमंत्री

केपी शर्मा ओली एक बार फिर नेपाल के नए...