depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

फेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

फीचर्डफेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

Date:

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फेडरेशन कप के पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, तीन साल में भारतीय धरती पर अपने पहले प्रतिस्पर्धी मुकाबले में असामान्य रूप से धीमी शुरुआत के बाद उनका भाला बुधवार शाम को आसमान में चमक रहा था।

26 वर्षीय सुपरस्टार को प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा और वह तीन राउंड के बाद दूसरे स्थान पर रहे लेकिन उन्होंने चौथे राउंड में 82.27 मीटर के प्रयास के साथ बढ़त बना ली. नीरज ने अंतिम राउंड में भाग नहीं लिया क्योंकि वह डीपी मनु के बाद आगे चल रहे थे, जिन्होंने रजत पदक जीता था, उन्होंने अपना अंतिम राउंड थ्रो पूरा कर लिया था। चोपड़ा ने आखिरी बार 17 मार्च, 2021 को घरेलू प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जब उन्होंने 87.80 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

नीरज चोपड़ा ने तब से टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड मैडल जीता, 2022 में डायमंड लीग के चैंपियन बने, 2023 में वर्ल्ड चैंपियन बने और चीन में एशियाई गेम्स के गोल्ड का बचाव किया। उन्होंने डायमंड लीग के तीन व्यक्तिगत चरण भी जीते और 2022 वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल भी जीता। हालाँकि, उन्हें अभी भी 90 मीटर का आंकड़ा छूना बाकी है। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड 89.94 मीटर है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Corona Alert: New variant FLiRT (KP.2) का कहर, देश में फिर लॉक डाउन जैसे हालात

पारुल सिंघल कोरोना महामारी दुनिया से खत्म होने का नाम...

SRH vs RR: टक्कर तो बराबरी की है

26 मई को आईपीएल फाइनल में कौन सी टीम...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...

आईपीएल ट्रॉफी के लिए कोहली का इंतज़ार और बढ़ा

किस्मत की बात है वरना एक ट्राफी के लिए...