depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एनडीए 3.0: सामने आयी मंत्री बनने वालों की सूची, स्मृति ईरानी का नाम नहीं

नेशनलएनडीए 3.0: सामने आयी मंत्री बनने वालों की सूची, स्मृति ईरानी का...

Date:

कई दिनों की बातचीत के बाद, एनडीए 3.0 अब से कुछ घंटों में आकार लेने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी आज शाम को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी आज के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नामों की अंतिम सूची तैयार करते समय निरंतरता और नए चेहरों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करेगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 30 मंत्री शपथ लेंगे। मंत्रिपरिषद की पूरी ताकत 78 से 82 के बीच होने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी से उम्मीद है कि वह ‘बिग 4’ (गृह, रक्षा, विदेश और वित्त) विभागों को अपने पास रखेगी।

एनडीए के गैर-भाजपा सदस्यों में, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) को मंत्री पद का बड़ा हिस्सा मिलने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे विभाग के लिए जेडी (यू) और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास (एलजेपी-आर) के बीच कड़ी खींचतान चल रही है।

कैबिनेट में आज जिन लोगों के शपथ लेने पूरी उम्मीद है उनमें राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरन रिजिजू, एचडी कुमारस्वामी, चिराग पासवान, राम नाथ ठाकुर, जीतन राम मांझी, जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल, राममोहन नायडू, चंद्र शेखर पेम्मासानी, प्रताप राव जाधव (एसएस), लल्लन सिंह, रामदास बंधु अठावले, अमित शाह, नितिन गडकरी, अर्जुन मेघवाल, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह, कमलजीत सहरावत, रक्षा खडसे, भूपेंद्र यादव, जुअल ओरान, एस. जयशंकर, वीरेंद्र कुमार, एसपीएस बघेल और एल मुरुगन।

इस लिस्ट में स्मृति ईरानी का नाम न होने पर सभी को हैरानी हो रही है, अनुराग ठाकुर का भी इस लिस्ट में नाम नहीं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की सबसे करीबी माने जाने वाली स्मृति ईरानी अमेठी में एक बड़े अंतर से गाँधी परिवार के बेहद करीबी किशोरीलाल शर्मा से हार का सामना करना पड़ा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...

महाराष्ट्र में MVA का एलान, विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के बाद अब बारी तीन राज्यों के...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...