Tragic incident: छत्तीसगढ़ में धंसी खदान, सात लोगों की मौत

नेशनलTragic incident: छत्तीसगढ़ में धंसी खदान, सात लोगों की मौत

Date:

छत्तीसगढ़ में एक खदान में खुदाई के दौरान हुए हादसे में सात मज़दूरों की मौत हो गयी है. बस्तर ज़िले के जगदलपुर में एक खदान में खुदाई चल रही थी तभी यह हादसा पेश आया, जिसमें 10 मज़दूर मलबे में दब गए. जेसीबी की मदद से मलबे को हटाकर शवों को निकला गया है, बताया जा रहा है कि अभी भी कई मज़दूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है. अभी बाकी लोगों को निकलने की कोशिश की जा रही है, मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. यह घटना मालगांव पंचायत की है.

मृतकों में 6 महिलाऐं शामिल

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बस्तर ज़िले में पीली मिट्टी की खदान का काम चल रहा था कि तभी मिटटी के टीले के धंस जाने से उसमें दबकर सात लोगों की मौत हो गयी जिसमें छह महिलाऐं शामिल हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मालगांव में स्थित पीली मिट्टी खदान से ग्रामीण आज पीली मिट्टी की खुदाई कर रहे थे तभी मिटटी के टीले का ऊपरी हिस्सा उन पर गिर गया और 10 मज़दूर उसके नीचे दब गए. ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए बचाव दल रवाना किया गया और बचाव कार्य शुरू किया गया.

बचाव कार्य जारी है

पुलिस ने बताया कि अभी तक इस हादसे में सात लोगों की मौत हुई है, बचाव कार्य के दौरान पुलिस ने पांच शव बरामद किये जबकि दो मज़दूरों की इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. बता दें कि पीली मिटटी एक तरीके से चूना का रूप है जिसका ग्रामीण इलाकों में घर की पुताई के लिए इस्तेमाल किया जाता । यह खदान अपेक्षाकृत चूना पत्थर से कमजोर होती और दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और मलबे में अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Budget 2023-24: क्या बजट विकास को गति देगा या खपत को बढ़ावा?

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि...

Election Year: भगवान देवनारायण के बहाने गुर्जरों को साधने की कोशिश

राजस्थान के भीलवाड़ा में भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती...

Bharat Jodo Yatra: तोड़ने की राजनीति से देश का होता है नुक्सान, कश्मीर में प्रियंका

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का आज कश्मीर...