Baba Bageshwer Controversy: जोशीमठ से ध्यान हटाने की कोशिश है ये, चमत्कारी बाबाओं पर बोले शंकराचार्य

नेशनलBaba Bageshwer Controversy: जोशीमठ से ध्यान हटाने की कोशिश है ये, चमत्कारी...

Date:

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने चमत्कार दिखाने वाले बाबाओं को फिर एकबार कटघरे में खड़ा करते हुए है कहा है कि दरअसल जोशीमठ की घटनाओं से ध्यान भटकाने के लिए ये सब किया जा रहा है. जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि वो बाबा बागेश्वर धाम को नहीं जानते। उन्होंने चमत्कार को चैलेन्ज वाली बात किसी विशेष के लिए नहीं बल्कि जो भी चमत्कार का दावा करते हैं उन सभी के लिए कही है. शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि मैं फिर इन सभी से कहता हूँ कि जोशीमठ में ज़मीन के धंसने और मकानों के दरकने को यह चमत्कारी बाबा आकर रोकें.

सिद्धियों के बारे में जानेंगे

शंकराचार्य ने बागेश्वर धाम से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि वहां पर चमत्कार हो रहा है, अगर ऐसा है तो वो यहाँ आकर जोशीमठ की समस्या को हल करें. शंकराचार्य ने यह भी कहा कि उन्हें पता चला है कि धीरेन्द्र शास्त्री जोशीमठ आने वाले हैं, तो जब वो यहाँ आएंगे तो हम उनसे जानना चाहेंगे कि उनकी साधना किन शास्त्रों और परंपरा के अनुसार हुई, उन्हें कौन सी सिद्धियां मिली हुई हैं, उन्होंने कौन सी साधना की हुई है जिसके आधार पर वो चमत्कार दिखाने में सक्षम हैं.

धर्म के नाम पर गन्दगी फैलाने की बात

जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब कोई बड़ी समस्या आती है तो लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कई चीज़ें की जाती है, छोटी छोटी बातों को बढचढकर पेश किया जाता है, अभी जोशीमठ का मामला बहुत बढ़ता जा रहा है, सबकी निगाहें इस मामले पर हैं, इसलिए यह सब चमत्कार की बातें इस मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए हो रही हैं. शंकराचार्य ने कहा कि धर्म के नाम पर गन्दगी फैलाने की कोशिश हो रही है. शंकराचार्य ने फिर से अखंड भारत बनाने की बात भी कही.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Nitish का पलटवार, मर जाऊँगा लेकिन भाजपा के साथ फिर कभी नहीं

बिहार भाजपा द्वारा नितीश कुमार पर प्रधानमंत्री को धोखा...

Pakistan की मस्जिद आत्मघाती धमाका, 50 की मौत

पाकिस्तान के पेशावर के पुलिस लाइन स्थित एक मस्जिद...

शुरू होने वाला है सूरजकुंड मेला, जाने घूमने का समय!

लाइफस्टाइल डेस्क। सूरजकुंड मेला भारत में आयोजित होने वाले...