Share Market Today: पिछले सप्ताह की गिरावट का दबाव आज शेयर बाजार पर, दूसरे सत्र में उछाल आने के आसार

नेशनलShare Market Today: पिछले सप्ताह की गिरावट का दबाव आज शेयर बाजार...

Date:

नई दिल्ली। शेयर बाजार पर पिछले सप्‍ताह ग्‍लोबल मार्केट में आई गिरावट का आज दबाव देखा जा रहा है। घरेलू निवेशकों ने जमकर बिकवाली की। जिससे बाजार दो महीने के निचले स्‍तर पर चला गया और सेंसेक्‍स 60 हजार से नीचे आ गया। लेकिन, इस सप्‍ताह की शुरुआत बाजार में तेज उछाल के साथ हुई है। आज सोमवार को पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्‍स फिर 60 हजार के पार जाने की उम्मीद है।

पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्‍स 453 अंक टूटकर 59,900 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 133 अंक गिरकर 17,860 पर बंद हुआ था। एक्‍सपर्ट की माने तो आज एशिया और अमेरिका बाजारों में तेजी का असर भारतीय घरेलू निवेशकों पर दिखेगा। ट्रेडिंग की शुरुआत तेजी के साथ होने की संभावना है। निवेशकों का सेंटिमेंट पॉजिटिव दिखाई दे रहा है। जिससे बाजार नुकसान की भरपाई आज करने की कंडीशन में हैं।

एशिया के अधिकांश शेयर बाजार सुबह बढ़त के साथ तेजी दिखी है। बाजार इस समय हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.75 प्रतिशत की तेजी दिखाई दे रही है। जापान का निक्‍केई 0.59 फीसदी के उछाल पर है। हांगकांग के बाजार में 1.25 प्रतिशत और ताइवान बाजार में 1.61 प्रतिशत उछाल दिखाई दे रहा है। दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 2.02 प्रतिशत और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.35 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gang-Rape: ब्वाय फ्रेंड के सामने कालेज छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, तमिलनाडु पुलिस ने दबोचे आरोपी

तमिलनाडु के कांचीपुरम में बेंगलुरु-पुडुचेरी हाईवे पर कॉलेज की...

Keshav Maurya पर अखिलेश का कटाक्ष, बताया बिना बजट का मंत्री

रायबरेली में आज सपा विधायक मनोज पांडेय की मां...

Mission 2024: विधायकों, सांसदों से बढ़ने लगीं सीएम योगी की मुलाकातें

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी...