Morbi accident: मोरबी जाकर पीड़ितों के परिवारों से मिले प्रधानमंत्री

नेशनलMorbi accident: मोरबी जाकर पीड़ितों के परिवारों से मिले प्रधानमंत्री

Date:

गुजरात के मोरबी शहर में कल रात हैंगिंग ब्रिज हादसे में 135 लोगों हताहत से होने से पूरा देश दुखी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम जाकर मरने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। बता दें कि केंद्र व राज्य सरकारें पहले ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा कर चुकी है। परिजनों से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि एक विस्तृत और व्यापक जांच की ज़रुरत है जो इस दुर्घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पहचान करे। पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहे और यह सुनिश्चित करें कि उन्हें हर संभव मदद मिले। प्रधानमंत्री ने पहले घटनास्थल का जायजा लिया और उसके बाद पीड़ितों से मिलने सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना दी। इसके बाद प्रधानमंत्री पुलिस अधिकारियों से बैठक करने मोरबी एसपी ऑफिस पहुंचे जहाँ उन्होंने ने घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्यों का जायजा लिया।

मोरबी दौरे से पहले प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में सोमवार शाम को इस हादसे पर एक हाईलेवल बैठक बुलाई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने राज्य की भाजपा सरकार से पीड़ितों को हर संभव मदद देने का निर्देश दिया था। बैठक में 2 नवंबर को मोरबी हादसे को लेकर राजकीय शोक रहने का फैसला लिया गया था। वहीँ आज भी मच्छु नदी में नावों के जरिए गोताखोर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। बता दें कि मरने वालों की संख्या 135 हो गई है, जिसमें 47 बच्चे भी शामिल हैं, एक व्यक्ति के अभी भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gujarat Chunavi Dangal: वोट डालने के बाद भाई के घर तक पीएम मोदी का पैदल मार्च

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी जब भी वोट डालने जाते...

Cheat Meal For Weight Loss: वेट लॉस के लिए इस तरह से ले चीट मील !

लाइफस्टाइल डेस्क। Cheat Meal For Weight Loss - वेट...

FIFA WC 2022: ग्रुप D से ऑस्ट्रेलिया-पोलैंड अंतिम 16 में

ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क जैसी धुरंधर टीम को 1-0 से...

Blast: अफगानिस्तान के मदरसे में बम विस्फोट, 15 लोगों की मौत

उत्तरी अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में एक मदरसे में...