ममता ने CJI से की लोकतंत्र बचाने की अपील

नेशनलममता ने CJI से की लोकतंत्र बचाने की अपील

Date:

देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं के कुचले जाने का अक्सर दावा करने वाली वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज फिर इस बारे में अपनी चिंता ज़ाहिर की है. ममता बनर्जी ने देश के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित से लोकतंत्र और संघीय ढांचे को बचाने की अपाल की है. ममता बनर्जी ने इसके साथ ही चेतावनी दी कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो देश राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ेगा. मायावती ने CJI से यह अपील कोलकाता में राष्ट्रीय न्यायिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NUJS ) के दीक्षांत समारोह में की. बता दें कि सीजेआई इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.

दीक्षांत समारोह में ममता बनर्जी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई, इस मौके पर उन्होंने सीजेआई से सवाल किया कि लोकतंत्र कहां है? कृपया लोकतंत्र को बचाइए . CJI यूयू ललित से लोगों को उत्पीड़न से बचाने का अनुरोध करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि समाज के एक ख़ास वर्ग द्वारा सभी लोकतांत्रिक शक्तियों को जब्त कर लिया गया है.

ममता बनर्जी ने इस मौके पर भी हमला बोला, ममता ने CJI यूयू ललित को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्या मीडिया किसी को भी गाली दे सकता है? क्या वो किसी पर भी आरोप लगा सकता है? मुख्यमंत्री ने कहा सर हमारी कुछ प्रतिष्ठा है इज्जत है, इसी को लूट लिया तो सब कुछ लूट लिया.ममता ने CJI से खेद प्रकट करते हुए कहा कि अगर वह गलत हैं तो उसके लिए माफ़ी मांगती हैं लेकिन फैसला आने से पहले ही अब मिडिया में बहुत कुछ चलने लगता है. इस पर लगाम लगाने की सख्त ज़रुरत है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Accident: बहराइच-लखनऊ राजमार्ग पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

तराई में ठण्ड बढ़ते ही कोहरे के चलते हादसो...

हिन्दू दिखने की कोशिश में राहुल-प्रियंका

अमित बिश्नोईमध्य प्रदेश के उज्जैन से भारत जोड़ो यात्रा...

Gujarat Chunavi Dangal: आतंकवाद के हितैषी हैं AAP नेता, सोमनाथ में गरजे योगी

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में ऑन डिमांड सोमनाथ पहुंचे...