Explosives recovered: राजस्थान में पुल के नीचे नदी में मिला भारी मात्रा में विस्फोटक

नेशनलExplosives recovered: राजस्थान में पुल के नीचे नदी में मिला भारी मात्रा...

Date:

राजस्थान में पिछले एक हफ्ते में आतंकी साज़िश की दो बड़ी घटना सामने आयी है. अभी पिछले शनिवार को उदयपुर में ओढ़ा रेलवे ब्रिज पर ब्लास्ट हुआ था जिसकी अभी जांच चल रही, वहीँ आज डूंगरपुर जिले के आसपुर में जिलेटिन से भरे सात कट्टे बरामद हुए हैं, 186 वजन की यह जिलेटिन छड़ें डूंगरपुर जिले के गडा नाथजी के पास सोम नदी पर बने भबराना पुल के नीचे से बरामद हुई है. पिछले तीन दिनों में इस तरह की दूसरी घटना ने राजस्थान को हिला कर रख दिया है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या राजस्थान में क्या कुछ बड़ी वारदात होने वाली हैं.

गाँव वालों में दहशत का माहौल

बता दें कि इतनी बड़ी मात्रा में जिलेटिन का प्रयोग किसी बड़े विस्फोर के लिए किया जाता है, क्या ओढ़ा रेलवे ब्रिज की घटना को दोहराने की कोशिश की जा रहे है, या फिर जांच से घबराकर इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक को ठिकाने लगाने की यह कोई कोशिश है. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुँचकर जानकारी हासिल कर रही है. इतनी भरी मात्रा में में विस्फोटक की बरामदगी से आसपास के गाँव वालों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है.

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक आसपुर से करीब 10 किमी दूर भबराना गांव में सोम नदी पर बने पुल के पास कुछ गाँवालों ने नदी में पड़े बोरों को देखा, किसी अनहोनी के अंदेशे में गाँवालों ने आसपुर थाने को सूचना दी, पुलिस ने जब उन बोरों को बाहर निकालकर खोला तो उनमें जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं. फ़ौरन ही पुलिस के आला अधिकारीयों को इसकी जानकारी दी गयी जो फ़ौरन मौके पर पहुंचे और घटना का जायज़ा लिया। पता लगाया जा रहा है कि जिलेटिन की इन छड़ों को यहाँ कौन फेंक गया है. फिलहाल पुलिस इस घटना को उदयपुर पल धमाके से जोड़कर नहीं देख रही है. पुलिस के मुताबिक इन छड़ों से भरे बोरों को पानी में शायद इस लिए डाला गया ताकि यह विस्फोटक निष्क्रिय हो जाय. फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडिया कस्टमर सर्विस में MG लगातार दूसरे साल शीर्ष पायदान पर

भारत में बिक्री के बाद सलाहकारों की तरफ से...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...

Tomato Soup Benefits: टोमैटो सूप पीने से मिलेंगे ये फायदे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Tomato Soup Benefits - ठंड के मौसम...

हर मौसम में जन्नत का एहसास कराता उत्तराखंड का Auli Bugyal

चमोली - उत्तराखंड में प्राकृतिक सौंदर्य और धार्मिक महत्व...