Blast: बिहार के ईट भट्टा में विस्फोट, 9 लोगों की मौत

नेशनलBlast: बिहार के ईट भट्टा में विस्फोट, 9 लोगों की मौत

Date:

बिहार के मोतिहारी में शुक्रवार की शाम एक ईंट भट्ठा में हुए विस्टफोट में 9 की मौत हो गई है वहीँ दस से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए पास के नज़दीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से आठ लगों को रक्सौल के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, पुलिस प्रशासन मौके से मलबा साफ कराने के प्रयास कर रहा है ताकि पता लगाया जा सके कि मलबे में अभी कोई और दबा तो नहीं है.

घायलों की हालत गंभीर

धमाके की आवाज़ के बाद लोगों में भगदड़ मच गई. स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम जानकारी मिलने पर फ़ौरन मौके पर पहुंची. राहत और बचाव कार्य जारी है वहीँ कई घायलों की स्थिति को गंभीर बताया जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके की आवाज़ काफी दूर तक सुनाई दी थी. हादसे के बाद SDRF की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. मरने वालों में 6 स्थानीय और 3 उत्तर प्रदेश के निवासी थे.

प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

PMO ने ईंट भट्ठा विस्फोट में हुई जनहानि पर दुख व्यक्त कर प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और सभी घायलों को पचास हज़ार रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे को लेकर दुख जताया है, मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में ईंट-भट्ठा चिमनी विस्फोट में मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना प्रकट की है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bharat Jodo Yatra: सुरक्षा में चूक का आरोप कांग्रेस की ओछी राजनीति, भाजपा का जवाब

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज कांग्रेस पार्टी के...

Team India के हॉकी कोच ने अपनी टीम के साथ दिया इस्तीफ़ा

भारत में खेले गए FIH हॉकी विश्व कप को...

Australian Open के फ़ाइनल में पहुंची सानिया-बोपन्ना की जोड़ी

अपने कैरियर का आखरी टूर्नामेंट खेल रही भारत की...