Blast: अफगानिस्तान के मदरसे में बम विस्फोट, 15 लोगों की मौत

इंटरनेशनलBlast: अफगानिस्तान के मदरसे में बम विस्फोट, 15 लोगों की मौत

Date:

उत्तरी अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में एक मदरसे में हुए बम विस्फोट में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं। प्रांतीय प्रवक्ता एमदादुल्लाह मुहाजिर ने कहा कि बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम 20 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक हॉल में खून से लथपथ शव पड़े हुए हैं. स्थानीय मीडिया का कहना है कि तालिबान के अधिकारियों ने धमाके वाली जगह पर लोगों को वीडियो बनाने से रोक दिया है और आम नागरिकों के वहां जाने की इजाजत नहीं है.

किसी संगठन ने नहीं ली हमले की ज़िम्मेदारी

संघीय आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि विस्फोट समांगन की राजधानी ऐबक के एक स्कूल में हुआ। इस हमले के लिए अभी तक किसी भी संगठन ने ज़िम्मेदार नहीं ली है. राजधानी काबुल से लगभग 200 किमी (124 मील) उत्तर में ऐबक में एक डॉक्टर ने कहा कि हताहतों में ज्यादातर युवा थे। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने बताया, “ये सभी बच्चे और आम लोग हैं।”

आईएसआईएस का हाथ होने की आशंका

जानकारी के मुताबिक स्कूल के आसपास पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है। जांच एजेंसियां मौके से साक्ष्यों की तलाश में जुटी है। जिस जगह धमाका हुआ है आसमान में धुंआ फैला हुआ है, लोगों की भारी भीड़ है. धमाके के बाद लोगों में चीख-पुकार मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। तालिबान का कहना है कि पिछले साल देश पर कब्जा करने के बाद से उसका ध्यान युद्धग्रस्त देश की सुरक्षा पर है। हालांकि, हाल के महीनों में कई हमले हुए हैं, दावा किया जा रहा है कि इस ताज़ा हमले में आईएसआईएल (आईएसआईएस) का हाथ है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ODI के बादशाह बने सिराज

ICC ने आज ODI की रैंकिंग जारी की है...

Gorakhnath Mandir Attack: मुर्तजा अब्बासी को फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर पर हमले...