depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोलकाता में चली नरेन् और बटलर की आंधी, RR ने KKR से छीनी जीत

फीचर्डकोलकाता में चली नरेन् और बटलर की आंधी, RR ने KKR से...

Date:

सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सीज़न की पांचवीं जीत हासिल करने के लिए लगभग हर संभव कोशिश की। वह शतक बनाने वाले केकेआर के तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 7.5 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और विपक्षी कप्तान को मिड-ऑन से बैक-पेडलिंग करते हुए पकड़ा। फिर भी परिणाम केकेआर के पक्ष में नहीं गया और उसके लिए सिर्फ एक ही शख्स ज़िम्मेदार रहा और वो है जोस बटलर.

बटलर पिछले मैच नहीं खेले थे उनकी बाईं हैमस्ट्रिंग में अभी भी काफी खिंचाव था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेलने वाले जोश बटलर ने नाबाद 107 रनों की पारी खेलकर केकेआर से जबड़े से जीत को छीन लिया, केकेआर की अपने घर में ये पहली हार है. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने प्ले ऑफ के लिए अपनी दावेदारी को और मज़बूत कर लिया।

14वे ओवर की समाप्ति पर बटलर केवल 127.27 पर स्ट्राइक कर रहे थे। रॉयल्स के लिए रन रेट बढ़कर 16 हो गया था और उसके केवल चार विकेट शेष थे। लेकिन बटलर ने यहाँ से अपना रंग दिखाया और रास्ते में जो भी आया उसका सफाया करते चले गए , फिर वो चाहे आईपीएल के सबसे मंहगे गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क रहे हों या फिर mystry स्पिनर वरुण चक्रवर्ती। बटलर के पहले 42 रन 34 गेंदों में आये, लेकिन अगले 65 रन उन्होंने 26 गेंदों में ठोंक दिए।

नरेन और बटलर की शतकीय पारियों में काफी समानता रही. दोनों ने शुरूआत थोड़ी धीमी ज़रूर की लेकिन इसके बाद दोनों ही बल्लेबाज़ों ने गेंदबाज़ों का धागा खोल कर रख दिया। पावरप्ले के अंदर नरेन एक समय 14 में से 13 रन पर थे। बटलर छह से 14 ओवर के बीच 21 गेंदों में केवल 22 रन ही बना सके। लेकिन महान खिलाड़ियों के बारे में बात यह है कि वे जरूरत पड़ने पर तेजी से आगे बढ़ सकते हैं और प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचा सकते हैं। नरेन ने रॉयल्स के दो सबसे बड़े गेंदबाज़ों आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को बुरी तरह कूटा तो बटलर ने केकेआर के मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती की धुनाई की ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दुनिया की कोई ताकत संविधान को खत्म नहीं कर सकती: राहुल गाँधी

बोलांगीर, ओडिसा में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने संविधान...

म्यूचुअल फंड निवेशकों को सेबी ने दी बड़ी राहत

म्यूचुअल फंड निवेशकों को राहत देते हुए, पूंजी बाजार...

केंद्र में बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार, कन्नौज में अखिलेश का रोड शो

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन समाजवादी...