depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आसमान में उड़ने वाले नरेश गोयल खो चुके हैं ज़िन्दगी की उम्मीद

नेशनलआसमान में उड़ने वाले नरेश गोयल खो चुके हैं ज़िन्दगी की उम्मीद

Date:

कभी आसमानों में राज करने वाले जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल आज जिंदगी से उम्मीद खो चुके हैं, वो जेल में ही अपनी मौत चाहते हैं, ऐसी इच्छा उन्होंने पेशी के दौरान जज के सामने जताई। शनिवार को पेशी के दौरान उन्होंने कहा कि वह बहुत परेशान हैं और जिंदगी से उम्मीद खो चुके हैं। बता दें कि नरेश गोयल को केनरा बैंक से 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में ईडी ने 1 सितंबर 2023 को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। उन्होंने जमानत याचिका दायर की थी जिस पर शनिवार को सुनवाई शुरू हुई.

कोर्ट में जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े नरेश गोयल ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी अनीता की बहुत याद आती है, वह कैंसर की आखिरी स्टेज में हैं. सुनवाई के दौरान नरेश गोयल का शरीर कांप रहा था. कोर्ट रूम की रिकॉर्ड डायरी के मुताबिक जज ने कहा कि मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाएगा। गोयल ने कोर्ट के सामने कहा कि उनकी बीमार पत्नी के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं, बेटी भी बीमार है, उन्हें दिल और प्रोस्टेट जैसी गंभीर बीमारियां भी हैं। गोयल ने अपने आपको एकबार फिर निर्दोष बताया. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 16 जनवरी तय की है.

बता दें कि 11 वर्ष की उम्र में नरेश गोयल के पिता की मृत्यु हो गई थी। परिवार कर्ज में डूबा था जिसकी वजह से पुश्तैनी घर भी नीलाम करना पड़ा था।नरेश गोयल ने अपने मामा की ट्रैवल एजेंसी में कैशियर के तौर पर 1967 में 300 रुपये मासिक वेतन पर काम करना शुरू किया, फिर धीरे धीरे वह ट्रैवल बिजनेस में आ गए। दो विमानों के साथ 5 मई 1993 को उन्होंने जेट एयरवेज की शुरुआत की। एयर सहारा को 2006 में नरेश गोयल ने 500 मिलियन डॉलर में खरीदा। इसके बाद जेट एयरवेज इंडिगो और गो एयर जैसी डोमेस्टिक एयरलाइन्स से पिछड़ गई। फिर कंपनी ने बैंकों से लिया गया कर्ज चुकाना बंद कर दिया। पांच साल पहले जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल 2019 को अमृतसर से अपनी आखिरी फ्लाइट के लिए उड़ान भरी थी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सीबीआई के निशाने पर सत्यपाल मलिक, दफ्तर पर पड़ी रेड

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक मोदी सरकार के...

जानें KFC का फुल फॉर्म

KFC Full Form In Hindi: दोस्तों अगर आप नॉन-वेजिटेरियन...

दो हिस्सों में हो सकता है आईपीएल, पहला हिस्सा 22 मार्च से

इंडियन प्रीमियर लीग चेयरमैन अरुण धूमल ने 2024 के...

रश्मिका मंदाना ने मौत को बहुत करीब से देखा

फिल्म एनिमल से हिंदी सिनेमा में शोहरत के झण्डे...