depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Nagaland Election: भाजपा ने 20 उम्मीदवार घोषित किये, सिर्फ एक महिला

पॉलिटिक्सNagaland Election: भाजपा ने 20 उम्मीदवार घोषित किये, सिर्फ एक महिला

Date:

नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज गठबंधन के तहत मिली 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. शेष 40 सीटों पर भाजपा की सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। नागालैंड में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे वहीँ 2 मार्च को नतीजे आएंगे। बता दें कि नागालैंड में इस समय विपक्षविहीन असेम्ब्ली है क्योंकि सभी 60 विधायक सरकार के साथ मौजूद हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी आज नागालैंड विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक बुलाई थी, हालाँकि अभी बैठक की बातें सामने नहीं आयी हैं.

सिर्फ एक महिला उम्मीदवार

भाजपा ने गुरुवार को 20 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि वो नगालैंड की 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर उसके गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने आज जो लिस्ट जारी की है उसके मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलोंगटकी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारे जायेंगे। इन 20 उम्मीदवारों में भाजपा ने सिर्फ एक महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. Atiozu सुरक्षित सीट भाजपा ने श्रीमती कहुली सेमा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

नागालैंड में कोई विपक्ष नहीं

बता दें कि वर्तमान में नागालैंड में भाजपा गठबंधन की सरकार है। मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो की अगुवाई में यहाँ भाजपा सरकार चला रही है। विशेष बात यह है कि नागालैंड में विपक्ष में कोई भी पार्टी नहीं है. विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी और भाजपा ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी। मौजूदा असेंबली में NDPP के 41, भाजपा के 12, NPF के चार और दो आज़ाद विधायक हैं जबकि एक सीट रिक्त है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कठुआ में सैन्य ट्रक पर ग्रेनेड से हमला, 5 जवान शहीद

जम्मू संभाग के कठुआ जिले के बिलावर क्षेत्र में...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...

श्रीलंका का ये तूफानी बल्लेबाज़ बना टीम का कोच

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज़, पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य...