depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत दौरे पर अंतरिक्ष तकनीकी स्टार्टअप से मुलाकात करेंगे मस्क

फीचर्डभारत दौरे पर अंतरिक्ष तकनीकी स्टार्टअप से मुलाकात करेंगे मस्क

Date:

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 22 अप्रैल को देश की अपनी पहली यात्रा के दौरान भारत के उभरते अंतरिक्ष तकनीकी स्टार्टअप से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि अमेरिका में स्पेसएक्स की सुविधाओं के लिए भारतीय स्टार्टअप्स की हालिया यात्रा के बाद, स्काईरूट एयरोस्पेस, ध्रुव स्पेस, पियर्साइट और दिगंतारा सहित कंपनियों को सरकार द्वारा नई दिल्ली में मस्क के साथ चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है।

मस्क से उनके नवाचारों और पेशकशों के बारे में अधिक जानने के लिए स्टार्टअप्स से बात करने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, इन स्टार्टअप्स से स्पेसएक्स प्रमुख के सामने अपनी प्रौद्योगिकियों का प्रेजेंटेशन पेश करने की उम्मीद की जाती है।

स्पेस टेक स्टार्टअप्स की 17 अप्रैल को अंतरिक्ष नियामक, भारतीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र (IN-SPACe) के साथ एक बैठक निर्धारित है। इस बैठक के दौरान, नियामक से मस्क के साथ बैठक के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने की उम्मीद है।

इससे पहले मार्च में, इंटरनेशनल विजिटर लीडरशिप प्रोग्राम (IVLP) के हिस्से के रूप में, IN-SPACe ने प्रमुख अमेरिकी तकनीकी व्यवसायों से मिलने के लिए दिगंतरा, स्काईरूट एयरोस्पेस, ध्रुव, पियर्साइट और अन्य सहित कई अंतरिक्ष तकनीक स्टार्टअप को लिया। इनमें से एक बैठक में स्पेसएक्स की सुविधा का दौरा भी शामिल था। इस यात्रा के दौरान स्टार्टअप्स की मस्क से मुलाकात नहीं हुई।

दरअसल इस बैठक का महत्व इसलिए बढ़ गया है क्योंकि सैटेलाइट संचार इंटरनेट सेवा स्पेसएक्स की स्टारलिंक भारतीय बाजार में प्रवेश पर नजर गड़ाए हुए है। भारत सरकार ने स्टारलिंक को आवश्यक लाइसेंस आवंटित करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दलाल स्ट्रीट पर तेजड़िये हावी, नए शिखर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

दलाल स्ट्रीट पर तेजड़िये फिर से सक्रिय हो गए...

पीएम मोदी बोले- माँ गंगा ने उन्हें गोद ले लिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि...

Corona Alert: New variant FLiRT (KP.2) का कहर, देश में फिर लॉक डाउन जैसे हालात

पारुल सिंघल कोरोना महामारी दुनिया से खत्म होने का नाम...