depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफ़ा दिया

नेशनलमोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफ़ा दिया

Date:

4 जून को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मामूली बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इस्तीफा दे दिया। 8 जून को उनके तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। इसके अलावा, शनिवार को नए मंत्रिमंडल के सदस्यों के शपथ लेने की भी उम्मीद लगाई जा रही है.

2024 के संसदीय चुनावों के नतीजे 4 जून को घोषित किए गए। भारतीय जनता पार्टी 272 के बहुमत के आंकड़े से चूक गई, जिसके लिए उसे अपने सहयोगियों से बिना शर्त समर्थन की आवश्यकता थी।

2019 की तुलना में इंडिया ब्लॉक पार्टियों ने सामूहिक रूप से 104 सीटें ज़्यादा हासिल कीं, जबकि एनडीए को 49 सीटों का नुकसान हुआ जबकि भाजपा को अकेले 60 सीटों से ज़्यादा का नुक्सान हुआ. ईसीआई के रुझानों और परिणामों के अनुसार, एनडीए की वर्तमान में 292 सीटें हैं, जबकि भारत की 234 सीटें हैं।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की आज दिल्ली में बैठक होने वाली है, जो लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के एक दिन बाद है।

बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। दिल्ली में एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) और भाजपा दोनों ने बिहार में 12 सीटें जीती हैं। इतना ही नहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी इस बैठक में हिस्सा लेगी। पासवान ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरा कार्यकाल देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा और विकास को लेकर किए गए सभी वादों को पूरा करेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...

सुपर 8 में पहुंचा यूएसए, पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी

ICCT20 विश्व कप 2024 का 30वां संस्करण और ग्रुप...

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...

चरण माझी बनेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

भाजपा विधायक मोहन चरण माझी को ओडिशा के नए...