depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Modi Cabinet ने दी दंतेवाड़ा के शहीदों को श्रद्धांजलि, देश में खुलेगे 157 नए नर्सिंग कॉलेज

नेशनलModi Cabinet ने दी दंतेवाड़ा के शहीदों को श्रद्धांजलि, देश में खुलेगे...

Date:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें दंतेवाड़ा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि दंतेवाड़ा में 11 जवानों की शहादत हुई है। उनको कैबिनेट ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को भी कैबिनेट की बैठक में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान शोक प्रस्ताव पारित किया गया। में दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। इसके अलावा नेशनल मेडिकल डिवाइस पॉलिसी 2023 को मंजूरी दी गई।

10 करोड़ की लागत से बनेगा एक नर्सिंग कॉलेज

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि आज देश में 157 नए सरकारी नर्सिंग कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है। जहां मेडिकल कॉलेज है, वहां 10 करोड़ रुपए के सहयोग से एक नर्सिंग कॉलेज बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि देश में मेडिकल डिवाइस की मांग बढ़ी है। इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए नेशनल मेडिकल डिवाइस पॉलिसी 2023 तैयार की गई है।

कैबिनेट ने मौजूदा मेडिकल कॉलेजों के साथ जिन 157 नए नर्सिंग कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी दी है, उसमें 1570 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके अलावा नेशनल मेडिकल डिवाइस पॉलिसी से चिकित्सा उपकरण क्षेत्र को अगले पांच वर्षों में वर्तमान 11 बिलियन डॉलर से 50 बिलियन डॉलर तक बढ़ने में मदद मिलने की उम्मीद है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ट्रम्प पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...