depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Delhi Government में दो विधायक बने मंत्री, MLA आतिशी को मिला शिक्षा विभाग

नेशनलDelhi Government में दो विधायक बने मंत्री, MLA आतिशी को मिला शिक्षा...

Date:

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार मेंं विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंत्री पद की शपथ ली। सौरभ के साथ आतिशी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मौजूदगी में दोनों मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। दोनों नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ विभागों के बंटवारे भी कर दिए गए हैं। आतिशी अब शिक्षा, लोक निर्माण, बिजली और पर्यटन विभाग को संभालेंगी, वहीं सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, पानी और उद्योग विभाग का जिम्मा सौंपा है।

सौरभ भारद्वाज लगातार तीसरी बार ग्रेटर कैलाश से विधायक बने हैं। पहली बार 49 दिन की केजरीवाल सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था, लेकिन दूसरी बार सरकार की जगह संगठन में लगाया गया। इस बीच वे संगठन के लिए काम करते रहे। तीसरी बार विधायक बनने और राघव चड्ढा के राज्यसभा सांसद बनने के बाद उन्हें दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया। वे पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं और अन्ना आंदोलन से भी जुड़े थे।

आतिशी पहली बार बनी मंत्री

कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने पहली बार मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। 2020 में पहली बार वे विधायक बनीं। आतिशी केजरीवाल सरकार के साथ लंबे समय से काम कर रही हैं और उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया की सलाहकार भी रह चुकी हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आए बदलाव के पीछे आतिशी की अहम भूमिका मानी गई है। आतिशी के ही सुझाव पर शिक्षा के क्षेत्र में तमाम बदलाव किए गए हैं।

राजनीति में आने से पहले शिक्षिका रही हैं आतिशी

1981 को जन्मी आतिशी की पढ़ाई दिल्ली के स्प्रिंगडेल स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने सेंट स्टीफेंस कॉलेज से बैचलर डिग्री हासिल की। डीयू से पढ़ाई करने के बाद रोड्स स्कॉलशिप हासिल कर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन से मास्टर्स किया। राजनीति में आने से पहले आतिशी ने आंध्रप्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में इतिहास पढ़ाती थीं। उन्होंने कई स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ भी काम किया हैं। वे अन्ना आंदोलन के समय केजरीवाल के संपर्क में आईं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नया टी 20 कप्तान कौन? गौती लेंगे फैसला

रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले...

भाजपा में अंदरूनी कलह पर अखिलेश का ऑफर

राजनीति को अवसरों का खेल कहा जाता है, लोकसभा...

नफरती फरमान पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

अमित बिश्नोईएक लोकतान्त्रिक देश में अपनी पहचान बताना कि...

नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में दो सुरक्षा जवान शहीद

बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव...