depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मीरपुर पिच को मिली खराब रेटिंग, ICC ने दिया एक डिमेरिट अंक

फीचर्डमीरपुर पिच को मिली खराब रेटिंग, ICC ने दिया एक डिमेरिट अंक

Date:

विश्व कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला अहमदाबाद की जिस पिच पर खेला गया था, आईसीसी ने पिच को खराब रेटिंग दी थी। अब इसके बादआईसीसी ने हाल ही में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में मीरपुर की पिच को भी खराब रेटिंग दी है. न्यूज़ीलैण्ड के बांग्लादेश दौरे पर मैच रेफरी डेविड बून ने अम्पायरों और दोनों टीमों के कप्तानों से सलाह लेने के बाद आईसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंपी जिसके बाद आईसीसी ने पिच को खराब रेटिंग दी। मीरपुर टेस्ट को न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था.

आईसीसी को सौंपी अपनी रिपोर्ट में मैच रेफरी डेविड बून ने बताया था कि पहले सेशन को छोड़कर पूरे मैच के दौरान उछाल अनियमित था और कई गेंदें तो बहुत ही नीचे रह रही थीं। स्पिनर्स की कई गेंदे आगे खेलते समय अक्सर बल्लेबाज के कंधे के ऊपर से गुजर जाती थीं, ऐसा लग रहा था कि पिच पूरी तरह से तैयार नहीं थी। आईसीसी द्वारा इस पिच को बिलो एवरेज की लिस्ट में रखा है और एक डिमेरिट अंक दिया है।

बता दें कि आईसीसी द्वारा पिच को रेटिंग देने के लिए 6 कैटेगरी बनाई गई है। इस कैटेगरी में वेरी गुड, गुड, एवरेज, बिलो एवरेज, पूअर और अनफिट शामिल है। अगर किसी पिच को 5 डिमेरिट अंक मिलते है तो उस पिच पर अगले एक साल तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाता है। अगर आईसीसी किसी पिच को 10 डिमेरिट अंक देती है तो अगले 2 साल तक वहां कोई अंतररष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाता और ये डिमेरिट अंक 5 साल तक लागू रहते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

स्वामी प्रसाद ने सपा और विधान परिषद् की सदस्यता से भी दिया इस्तीफ़ा

पहले पार्टी महासचिव पद से इस्तीफ़ा, फिर अपनी पार्टी...

जानें KFC का फुल फॉर्म

KFC Full Form In Hindi: दोस्तों अगर आप नॉन-वेजिटेरियन...

सीबीआई के निशाने पर सत्यपाल मलिक, दफ्तर पर पड़ी रेड

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक मोदी सरकार के...