depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Know your Messi: विवादों से भी मेसी का रहा है करीबी नाता करीबी

फ़ीफा विश्व कप 2022Know your Messi: विवादों से भी मेसी का रहा है करीबी नाता...

Date:

अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल करने वाले अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का शुमार दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में किया जाता है, मेसी के पास खिताबों की भरमार है लेकिन उनके रहते अर्जेंटीना अभी तक विश्व कप नहीं जीत सका. मेसी की टीम उनकी मौजूदगी में दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची, अगर वो फ्रांस को हरा देते हैं तो उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी पूरा हो सकता है. अर्जेंटीना ने फुटबॉल में कई बड़े नाम दिए हैं, जिनमें डिएगो माराडोना प्रमुख हैं, जेवियर ज़ानेटी, गेब्रियल बतिस्तुता भी अर्जेंटीना के प्रमुख फुटबॉल खिलाड़ी थे, लेकिन लियोनेल मेस्सी ने प्रसिद्धि और भाग्य अर्जित करने के मामले में उन सभी को पीछे छोड़ दिया।

रोनाल्डो बनाम मेस्सी

रोनाल्डो और मेसी की कहानी एक दूसरे के काफी करीब है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह मेसी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था, उनकी मां एक फैक्ट्री में काम करती थीं। लियोनेल मेसी के परिवार में दो भाई और एक बहन हैं। लियोनेल मेस्सी की पत्नी का नाम एंटोनेला रोक्ज़ो है, जिनसे उन्होंने 30 जून 2017 को शादी की थी। फिलहाल उनके दो बेटे और एक बेटी है।

सबसे अमीर फुटबॉलर

मेस्सी ने 2021 में क्लब छोड़कर, अपने करियर के अधिकांश समय के लिए स्पेनिश क्लब बार्सिलोना का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने क्लब के लिए 35 ट्राफियां जीती हैं, मेसी ने क्लब और देश के लिए 750 से अधिक करियर गोल किए हैं, उन्हें 2011 और 2012 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया गया था। लियोनेल मेसी सबसे ज्यादा 7 बार बैलन डी ओर अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पैसा कमाने के मामले में रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ दिया, उनकी कुल संपत्ति 620 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर बन गए हैं।

विवादों से नाता

लियोनेल मेसी ने 5 साल की उम्र में फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था, उन्होंने 9 साल की उम्र में फुटबॉल के कई कौशल सीखे जिससे लियोनेल मेस्सी इतने महान खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो की तरह, मेस्सी का का नाम भी टैक्स चोरी में आया, पनामा पेपर्स डेटा लीक में भी मेस्सी का नाम था। 6 जुलाई 2016 को, मेस्सी और उनके पिता दोनों को टैक्स की धोखाधड़ी का दोषी पाया गया और 21 महीने जेल की सजा सुनाई गई। निस्संदेह, रोनाल्डो और लियोनेल मेसी पिछले दो दशकों के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर हैं, जिनकी रिटायरमेंट के बाद भी तुलना की जाती रहेगी। रोनाल्डो के पास अब विश्व कप जीतने का मौका नहीं है, लेकिन अर्जेंटीना के मेसी कतर विश्व कप में फ्रांस को हराकर उनका सपना पूरा कर सकते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा के गढ़ में सेंध लगा रही सपा, टीपू की रणनीति पास होगी या फेल

पारुल सिंघल 2014 और 2019 के विधान सभा चुनावों में...

कन्हैया कुमार पर चुनावी सभा में हमला, युवक ने मारा थप्पड़

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और भाजपा प्रत्याशी...

400 पार पार्ट-2

अमित बिश्नोईदेश में जब चुनाव शुरू हुआ तब ये...

मुंबई में तूफ़ान, विशालकाय होर्डिंग गिरने से 4 की मौत, 65 घायल

मुंबई के घाटकोपर में पंतनगर में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे...