depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs SL World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

स्पोर्ट्सIND vs SL World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ जीत की हैट्रिक...

Date:

India vs Sri Lanka World Cup 2023: विश्व कप 2023 में अब तक भारत का सफर शानदार रहा है। भारत ने अपने सभी छह मैच अब तक जीते हैं। भारत के खाते में 12 अंक है। इस समय विश्व कप 2023 की अंक तालिका में टीम इंडिया सबसे ऊपर है। टीम इंडिया जीत के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। भारत इस विश्व कप में अभी तक ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हरा चुकी है।

मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में

भारत विश्व कप में अपना सातवां मैच आज गुरुवार(दो नवंबर) को खेलने के लिए उतरेगी। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। भारत के सामने इस बार श्रीलंका की चुनौती होगी। इसी स्टेडियम में 12 साल पहले 2011 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर विश्व कप फाइनल जीता था। टीम इंडिया की नजर उसके खिलाफ विश्व कप में जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। 2011 और 2019 में भारत को श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली थी।

श्रीलंका को मिली अब तक सिर्फ दो जीत

श्रीलंका टीम की बात करें तो उसे अब तक छह मैचों में दो जीत मिली है। श्रीलंका ने अब तक नीदरलैंड और इंग्लैंड को हराया है। जबकि श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच हार चुकी है।

भारत बनाम श्रीलंका विश्व कप में

विश्व कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों की बात करें तो भारत और श्रीलंका दोनों के बीच नौ मैच हो चुके हैं। दोनों का पलड़ा बराबरी पर रहा है। भारत और श्रीलंका ने चार-चार मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा है। श्रीलंका ने 1979, 1996 (दो बार) और 2007 में भारत के खिलाफ जीत हासिल की है। वहीं दूसरी ओर भारत को 1999, 2003, 2011 और 2019 में जीत मिल चुकी है।

यहां लें भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैच का मजा

भारत बनाम श्रीलंका मैच पहर दो बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:30 बजे होगा। भारत बनाम श्रीलंका मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर हो रहा है। क्रिकेट प्रशांसक स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अलग-अलग भाषा में मैच देख सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ऑफिस नहीं तो छुट्टी नहीं, HCL में अटेंडेंस का नया रूल!

भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी HCLTech...

ट्रम्प पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति...

नई ऊंचाइयों के साथ सेंसेक्स के नए सप्ताह में शुरुआत

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार ने मजबूती...

भाजपा में अंदरूनी कलह पर अखिलेश का ऑफर

राजनीति को अवसरों का खेल कहा जाता है, लोकसभा...