depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

2022 में लॉन्च हो सकते है व्हाट्सएप के कई नए फीचर्स

टेक्नोलॉजी2022 में लॉन्च हो सकते है व्हाट्सएप के कई नए फीचर्स

Date:


2022 में लॉन्च हो सकते है व्हाट्सएप के कई नए फीचर्स

व्हाट्सएप अपने यूजर एक्सपीरियंस में बढ़ोतरी के लिए निरंतर कई नए फीचर्स इंट्रोडूस करता रहता है और आने वाले साल में भी ये कई ऐसे फीचर्स लांच करेगा जो बढ़ा सकती है इसकी लोकप्रियता। 

व्हाट्सएप के नए फीचर से मैसेजिंग अनुभव को बढ़ाने और ऐप के उपयोग को बढ़ाने की पेशकश की गयी है। आइये एक नज़र डाले आने वाले नए फीचर्स पर!

Read also: व्हाट्सएप इनक्यूबेटर भारत में 10 फर्मों को स्वास्थ्य समाधान बनाने में मदद करेगा

स्पेसिफिक कॉन्टेक्ट्स से छिपा पाएंगे अपना “लास्ट सीन”

व्हाट्सएप के सेटिंग में लास्ट सीन को कॉन्टेक्ट्स से छिपाने का ऑप्शन होता है लेकिन हम चुनिंदा लोगो से अपना लास्ट सीन नहीं छिपा पाते। आने वाले साल में व्हाट्सएप का नया फीचर उन लोगों के लिए एक आसान फीचर होगा जो अपने कुछ ही व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स से अपनी उपलब्धता छिपाना चाहते हैं। कंपनी इस नई सुविधा का परीक्षण कर रही है जो लोगों को केवल विशिष्ट संपर्कों से अपना लास्ट सीन छिपाने की सुविधा देगा।

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट

व्हाट्सएप्प का उपयोग अन्य डिवाइसों में करना सबसे अनुरोधित सुविधाओं में से एक रहा है। आने वाले साल में व्हाट्सएप अपने नए फीचर्स में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर भी लांच करेगा जिससे आप एक साथ चार डिवाइस में व्हाट्सप्प चला सकेंगे। इसके साथ-साथ अन्य कई चैट सुधार भी किये जायेंगे जो व्हाट्सएप के डेस्कटॉप लोड को बेहतर करेगा। 

भेजे गए संदेशों को हटाने की कोई समय सीमा नहीं होगी

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को भेजे गए संदेशों को हटाने की अनुमति देता है, वर्तमान में, संदेश भेजे जाने के बाद उसे हटाने के लिए 4,096 सेकंड (68 मिनट और 16 सेकंड) तक की समय सीमा है। लेकिन ऐप के बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के मुताबिक, कंपनी इस लिमिट को हमेशा के लिए हटाने की योजना बना रही है। नए फीचर में यह भी हो सकता है कि उपयोगकर्ता अपने भेजे गए संदेशों को किसी भी समय हटा सकेंगे।हालांकि, यह सुविधा कब उपलब्ध होगी इसकी कोई स्पष्ट समयरेखा नहीं है।

Read also: अगले 6 महीनों में भारत की विकास दर दोगुनी होगी : व्हाट्सएप पे

व्हाट्सएप पर पा सकेंगे इंस्टा-रील

व्हाट्सएप इंस्टाग्राम रील सेक्शन को आगे बढ़ाएगा ओर आने वाले फीचर में यह भी सम्मलित होगा। यह फीचर कथित तौर पर यूजर्स को मैसेजिंग ऐप से सीधे इंस्टाग्राम रील्स देखने की अनुमति देगा। यह अन्य फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप्स के साथ व्हाट्सएप की एकीकरण योजना का हिस्सा हो सकता है। इंस्टाग्राम रील्स एक तरीके से शॉर्ट वीडियो फीचर है, जिसे पिछले साल सरकार द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के बाद पिक्चर-शेयरिंग ऐप में जोड़ा गया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

प्रधानमंत्री मोदी के लिए मुसीबत बनते राहुल

अमित बिश्नोईराहुल गाँधी इस समय जो दौरे कर रहे...

हाथरस भगदड़ केस में भोले बाबा को क्लीन चिट पर भड़कीं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाथरस भगदड़ मामले की जांच...