depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

LPG Price Update: सस्ता हुआ कमर्शियल LPG सिलेंडर, जानिए कितने घटे दाम

फीचर्डLPG Price Update: सस्ता हुआ कमर्शियल LPG सिलेंडर, जानिए कितने घटे दाम

Date:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और यूपी में एलपीजी गैस कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं। कामर्शियल गैस सिलेंडर पर 91 रुपए घटा दिए गए हैं। दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए ये अप्रैल के पहले दिन खुशखबरी है। सूत्रों की मानें तो कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 91 रुपये की कटौती की गई है। कटौती के बाद यह सिलेंडर 2028 रुपये में मिलेगा।

महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस की कीमतें अपडेट होती हैं। आज एक अप्रैल को कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए खुशी की बात है। बताया जा रहा है कि कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 91 रुपए से ज्यादा की कटौती की गई है। हालांकि कहीं कहीं ये कटौती 50 रुपए की गई है।

सूत्रों की मानें तो पेट्रोलियम और तेल कंपनियों की ओर से शनिवार को तत्काल प्रभाव से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2,028 रुपये होगी। हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मार्च में बढ़े थे कमर्शियल सिलेंडर के दाम

जानकारी के अनुसार, पेट्रोलियम और तेल कंपनियों ने इस साल 1 मार्च को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी। इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई थी।


बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के दाम पिछली बार पिछले साल 1 सितंबर को 91.50 रुपये कटौती की गई थी। 1 अगस्त 2022 को भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की गई थी। इससे पहले 6 जुलाई को 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर की दरों में 8.5 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को जीएसटी से नहीं मिलेगी राहत

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियां सितंबर 2022 से कई पूर्वव्यापी कर...

इलेक्टोरल बांड, नोटबंदी से मोदी ने देश को धोखा देने का काम किया: प्रियंका

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने...

वैश्विक संकेतों से दिनभर रही सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बाद भारतीय इक्विटी सूचकांक 22...

मार्च में भी बायजू कर्मचारियों को आंशिक भुगतान

संकटग्रस्त एडटेक कंपनी बायजू ने कर्मचारियों को मार्च के...