depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Layoff: शेयरचैट ने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

फीचर्डLayoff: शेयरचैट ने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Date:

बेरोज़गारी एक विश्व्यापी समस्या है जो लगातार बढ़ती जा रही है। अमेज़ॉन जैसी बड़ी बड़ी कंपनियां बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छटनियाँ कर रही हैं, जिसका एक मतलब यह भी है कि दुनिया मंदी के दौर में प्रवेश कर रही है. इसी कड़ी में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट और शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म Moj की पैरेंट कंपनी मोहल्ला टेक ने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. एक बिजनेस अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यह छटनी बंगलुरु स्थित फर्म में की गयी है, रिपोर्ट के मुताबिक निकाले गए कर्मचारियों की संख्या लगभग पांच सौ है.

दो महीने में दूसरी छटनी

कंपनी ने पिछले साल ही दिसंबर में ही सौ से ज़्यादा लोगों को नौकरी से हटाया था, इस तरह पिछले दो महीनों में ही लगभग 600 कर्मियों को हटाया जा चूका है. कंपनी के नोट के मुताबिक वर्तमान अनिश्चित मैक्रोइकोनॉमिक वातावरण के कारण यह कठिन फैसला लिया गया है क्योंकि कंपनी की वित्तीय स्थिति और दीर्घायु सुनिश्चित करना ज़रूरी है, बता दें कि हटाए गए सभी कर्मी पूर्णकालिक हैं. कंपनी ने आगे कहा कि उसने अपने प्रभावित कर्मचारियों के लिए स्लैक और ईमेल एक्सेस को निष्क्रिय कर दिया है. छंटनी के नए दौर के पीछे के तर्क को समझाते हुए कहा कंपनी ने कहा कि पिछली दृष्टि में हमने 2021 के उच्च स्तर पर बाजार की वृद्धि का अनुमान लगाया और वैश्विक तरलता की कमी की अवधि और तीव्रता को कम करके आंका।

व्यवहारिकता ही एकमात्र समाधान

शेयरचैट के CEO ने कहा कि वो महसूस करते हैं कि यह आदर्श अनुभव नहीं है। हमने इस कठिन फैसले से पहले काफी विचार किया और यही निष्कर्ष निकला कि व्यवहारिक रहा जाय और एकमात्र व्यावहारिक समाधान यही था। CEO ने कहा, हमें विश्वास है कि आप सभी के मन में शेयरचैट के सर्वोत्तम हित हैं लेकिन संवेदनशील कंपनी की जानकारी के साथ-साथ हमारे ग्राहकों के व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाना पड़ा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तेज़ शुरुआत के बाद शेयर बाजार हुआ लाल

शुक्रवार को भारतीय बाजार ने एकबार फिर तेज़ी में...

निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण पढ़ना शुरू किया, युवाओं के लिए पांच योजनाएं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल...

अभी कुछ दिन जारी रह सकती है माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम में आई दिक्कत

माइक्रोसॉफ्ट के 365 विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में आई दिक्कत...