depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

जानिए वो केस जिसमें आज Rahul Gandhi को सुनाई जाएगी सजा

नेशनलजानिए वो केस जिसमें आज Rahul Gandhi को सुनाई जाएगी सजा

Date:

नई दिल्ली। आज कांग्रेसी नेता और सांसद राहुल गांधी को सूरत की अदालत में सजा सुनाई जाएगी। लेकिन क्या जानते हैं कि ऐसा किस केस में होने जा रहा है। जिसमें राहुल गांधी को सजा सुनाई जाएगी। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 में मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी।
इस मामले में आज सूरत की अदालत ने फैसला सुना दिया। कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार दिया है।दरअसल, राहुल पर मोदी उपनाम पर टिप्पणी करने के लिए आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज है। इस मामले में आज ही फैसला आने की उम्मीद है। इसके मद्देनजर राहुल गुरुवार सुबह सूरत रवाना हो गए।

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भी सूरज में मौजूद

गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, पार्टी विधायक दल के नेता अमित चावड़ा, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा और विधायक सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन को देखते हुए सूरत में मौजूद हैं। इससे पहले राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने बताया था कि फैसला सुनाए जाते वक्त कांग्रेस नेता भी मौजूद रहेंगे।

इस मामले में राहुल की पेशी

2019 लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के कोलार में एक रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है। इसी को लेकर भाजपा विधायक व गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने कांग्रेसी नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि राहुल ने इस टिप्पणी से समूचे मोदी समुदाय का अपमान किया है। वायनाड से लोकसभा सदस्य राहुल ने 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में इस मामले से जुड़ी टिप्पणी की थी।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने पिछले शुक्रवार को दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की। राहुल इस मामले की सुनवाई के दौरान तीन बार अदालत में पेश हुए। अक्तूबर 2021 में बयान दर्ज कराने के लिए अदालत पहुंचे राहुल ने खुद को निर्दोष बताया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रोज़गार सृजन पर सिटी ग्रुप के रिसर्च नोट का भारत ने किया खंडन

केंद्र सरकार ने हाल ही में सिटीग्रुप के उस...

केकेआर के साथियों के साथ गौतम गंभीर बनाएंगे अपनी कोचिंग टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बनते है गौतम...

बजट 2024: रक्षा खर्च में इज़ाफ़े का अनुमान

23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट...