depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

जापान के सॉफ्टबैंक ने जोमैटो में फिर घटाई हिस्सेदारी

बिज़नेसजापान के सॉफ्टबैंक ने जोमैटो में फिर घटाई हिस्सेदारी

Date:

जापान के सॉफ्टबैंक ने जोमैटो में अपनी 1.1 फीसदी हिस्सेदारी 1,128 करोड़ रुपये में बेच दी है. शुक्रवार को हुई इस डील के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर जोमैटो के शेयर 1.27 फीसदी गिरावट दर्ज हुई और शेयर 120.15 रुपये पर बंद हुए. जोमैटो के शेयर खरीदने वालों में सुंदरम MF, एडलवाइस MF, ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, इनवेस्को म्यूचुअल फंड (MF), गोल्डमैन सैक्स (सिंगापुर), सोसाइटी जेनरल, BNP पारिबा आर्बिट्राज, मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर, कॉप्थल मॉरीशस शामिल हैं।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, सॉफ्टबैंक की सहायक कंपनी एसवीएफ ग्रोथ (सिंगापुर) ने जोमैटो में 1.08 फीसदी हिस्सेदारी के तहत औसतन 120.50 रुपये के भाव पर 9,35,69,368 शेयर बेचे. इससे कुल डील का आकार 1,127.51 करोड़ रुपये हो गया। डील के बाद सॉफ्टबैंक की जोमैटो में हिस्सेदारी 2.17 फीसदी से घटकर 1.09 फीसदी रह गई है.

इसी साल अक्टूबर में भी सॉफ्टबैंक ने जोमैटो में 1.09 फीसदी हिस्सेदारी बेची थी. उससे पहले अगस्त में उसने 1.16 फीसदी हिस्सेदारी 947 करोड़ रुपये में बेची थी. जोमैटो को सितंबर तिमाही में 36 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है यह पिछले साल की समान तिमाही के दौरान हुए 251 करोड़ रुपये के शुद्ध घाटे के बिल्कुल उलट है। जोमैटो को पिछले साल की समान तिमाही में 251 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। गौरतलब है कि अगस्त 2022 में ब्लिंकिट का अधिग्रहण करने के बाद सॉफ्टबैंक ने सबसे पहले जोमैटो के शेयरों का अधिग्रहण किया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त करना युवा शक्ति की जीत, राहुल-प्रियंका

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की...

यूपी: ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, 24 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में शनिवार को श्रद्धालुओं...

मोहब्बत के शहर में न्याय यात्रा से जुड़े अखिलेश

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी...