depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एग्जिट पोल्स को जयराम रमेश, अखिलेश ने बताया मनोवैज्ञानिक खेल

पॉलिटिक्सएग्जिट पोल्स को जयराम रमेश, अखिलेश ने बताया मनोवैज्ञानिक खेल

Date:

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एग्जिट पोल के नतीजों को मनोवैज्ञानिक खेल बताया है, वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह पूरे देश के नतीजे नहीं बदले जा सकते, क्योंकि इस बार विपक्ष पूरी तरह सतर्क है।

एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि एग्जिट पोल के जरिए माहौल बनाया जा रहा है कि कांग्रेस जा रही है, इंडिया ब्लॉक हार गया है। यह मनोवैज्ञानिक खेल है। मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। लेकिन हमारा आत्मविश्वास कम नहीं हुआ है। हम जानते हैं कि निवर्तमान पीएम, जिन्हें 4 जून को जाना ही होगा।

जयराम रमेश ने कहा कि मैं अभी भी कह रहा हूं कि दक्षिण भारत में भाजपा साफ है और उत्तर-पश्चिम, पूर्वी भारत में आधी। कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को 295 से कम सीटें मिलने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने यह साजिश रची है, उन्होंने यह एग्जिट पोल मैनेज किया है। इन आंकड़ों और 4 तारीख को आने वाले वास्तविक नतीजों में बहुत अंतर है। यह हमारा मनोबल गिराने का मनोवैज्ञानिक खेल है। मैं यह विश्वास के साथ कहता हूं कि इंडिया ब्लॉक को 295 सीटें मिलेंगी।

एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि एग्जिट पोल की क्रोनोलॉजी समझिए। विपक्ष ने पहले ही बता दिया था कि मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा, ताकि धोखाधड़ी की गुंजाइश रहे। आज का एग्जिट पोल कई महीने पहले तैयार किया गया था, बस चैनलों ने इसे आज चलाया है। इस एग्जिट पोल के जरिए जनता की राय को बरगलाया जा रहा है। इस एग्जिट पोल के आधार पर भाजपा सोमवार को शेयर बाजार खुलने का फायदा उठाना चाहती है। भाजपा नेता समझ रहे हैं कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह पूरे देश का नतीजा नहीं बदला जा सकता, क्योंकि इस बार विपक्ष पूरी तरह सतर्क है और जनता का गुस्सा भी चरम पर है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडिया बनाम पाकिस्तान: मैच रोमांचक हो तो बड़ी बात होगी

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप में आज रात नसाउ...

राजनाथ को छोड़ यूपी के अन्य मंत्रियों को मिले हलके विभाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में सभी मंत्रियों के...

बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी Paytm की पैरेंट कंपनी

Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा...