depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Ist Milestone: शुभमान गिल के बल्ले से निकला पहला टेस्ट शतक

स्पोर्ट्सIst Milestone: शुभमान गिल के बल्ले से निकला पहला टेस्ट शतक

Date:

आखिरकार शुभमन गिल ने आज वो चीज़ हासिल कर ली जिसका हर बल्लेबाज़ को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, जी हाँ गिल ने आज अपना पहला टेस्ट शतक लगाने में कामयाबी हासिल कर ली, हालाँकि उनका इंतज़ार काफी लम्बा रहा. अपने पहले शतक के लिए लगभग दो साल का इंतज़ार करना पड़ा. इससे पहले उनका सर्वाधिक टेस्ट स्कोर 91 रन था जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में किया था. चटोग्राम टेस्ट उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा क्योंकि यहाँ पर उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया है जो कि हर बल्लेबाज़ के लिए हमेशा एक यादगार रहता है.

चौका लगाकर पूरा किया शतक

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने अपना शतक 147 गेंदों में पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जड़े. अपना शतक उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से चौका जड़कर पूरा किया हालाँकि तब वो 99 के नर्वस स्कोर पर खेल रहे थे. शतक पूरा करने के बाद शुभमन गिल 110 रन बनाकर आउट हो गए. दरअसल शतक पूरा करने के बाद शुभमण अपने पारी को और तेज़ी देना चाह रहे थे, इसी कोशिश में उन्होंने मेहदी हसन मिराज को पहले छक्का जड़ा इसके बाद फिर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और इसी कोशिश में वो सीमा रेखा पर खड़े महमूद हसन को कैच दे बैठे।

2022 में कमाल कर रहे हैं गिल

दूसरी पारी के 32वें ओवर में गिल को उस समय एक जीवनदान मिला जब LBW की अपील पर अंपायर ने उसे नॉट आउट दिया पहली नज़र में वो विकेट के सामने लग रहे थे, बांग्लादेश ने तुरंत ही डीआरएस मांगा लेकिन संयोग से उस समय तकनिकी खराबी के कारण डीआरएस उपलब्ध नहीं हो सका और गिल बाल बाल बच गए. शुभमन गिल के लिए मौजूदा साल कमाल का रहा है. गिल ने इस साल 16 पारियों में 60.69 की औसत से 789 रन बनाए हैं जिसमें जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया वनडे शतक भी शामिल है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मंधाना ने दो साल बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम इन दिनों टी 20...

NCERT ने 12वीं की बुक से हटाई अयोध्या से जुड़ी कई डिटेल्स, मचा हंगामा

एनसीईआरटी की कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक...

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...

तेज़ी में खुलकर लाल निशान में शेयर बाज़ार

घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गुरुवार को हरे निशान...