depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

क्या इन चीज़ों की कमी बढ़ा रही है आपके रिश्ते में दूरियां

रिलेशनशिपक्या इन चीज़ों की कमी बढ़ा रही है आपके रिश्ते में दूरियां

Date:

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जहां प्यार और तकरार दोनों समान रूप से मौजूद होते हैं और एक स्वस्थ रिश्ते के लिए दोनों का होना जरूरी है, लेकिन अगर आपके रिश्ते में अक्सर झगड़े होते रहते हैं। कभी-कभी चीजें बहुत खराब हो जाती हैं तो ऐसी स्थिति अलगाव का कारण भी बन सकती है। रिश्ते में दूरियां बहुत छोटी-छोटी बातों से शुरू होती हैं, जिन्हें अगर लंबे समय तक नजरअंदाज किया जाए तो अलगाव की नौबत आ जाती है। इसलिए इन चीजों के बारे में जानना और इसके समाधान पर काम करना बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं इसके बारे में.

गलतफ़हमी

रिश्ते में कड़वाहट का सबसे आम कारण गलतफहमी है। अगर यह बात आपके रिश्ते में जगह बना ले तो अच्छे-अच्छे रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती हैं। इसका एक ही उपाय है कि आप दोनों साथ बैठें और इन गलतफहमियों के कारणों का पता लगाएं और उन्हें दूर करने के तरीकों पर विचार करें।

चीजों को नजरअंदाज करें

ये बात कई कपल्स में देखने को मिलती है. अकसर लोग यही करते है कि अपने पार्टनर के द्वारा कही गई बातो को नजरअंदाज करते रहते है जिससे होता है ये कि जो इन लड़ाईयों तो आप तुरंत सुलझा सकते है वो लड़ाईयां बढती ही जाती है , और आगे चल कर वही रिश्तो को ख़राब करने का एक मुख्य कारण बन जाती है। ऐसा करने से पार्टनर को लगता है कि आप उसकी इज्जत नहीं करते. एक-दो बार तक तो ठीक है लेकिन हर बार कोई ऐसे रवैये को बर्दाश्त नहीं कर सकता है. इसलिए अपने पार्टनर की बातों को सुनना और समझना बहुत जरूरी है। अगर आप उनकी बातों से सहमत नहीं हैं तो उस पर भी बात करें और उसे नजरअंदाज न करें।

शारीरिक इंटीमेसी का अभाव

रिश्ते में प्यार बना रहे इसके लिए रोमांस भी बहुत जरूरी है। लेकिन आजकल के कपल्स इतने बिजी हो गए हैं कि एक-दूसरे के लिए समय ही नहीं निकाल पाते और अगर उन्हें समय मिलता भी है तो वे प्यार-रोमांस की बजाय मोबाइल फोन स्क्रॉल करने में अपना समय बिताते हैं, जो रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। कभी-कभी शारीरिक अंतरंगता की कमी भी रिश्ते में दरार का कारण बन जाती है, इसलिए यदि आप रिश्ते में अलगाव नहीं चाहते हैं, तो एक-दूसरे से प्यार करने के लिए समय जरूर निकालें।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हाई कोर्ट से नहीं मिली केजरीवाल को राहत, गिरफ़्तारी को ठहराया सही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी को दिल्ली...

अब्बास अंसारी के खाने की कैमरे के सामने होगी जांच

पिता मुख़्तार अंसारी की मौत के बाद अब जेल...

नए शिखर पर बंद हुआ शेयर बाजार

सकारात्मक वैश्विक संकेतों और आईटी और ऑटो कंपनियों में...

LSG ने GT को बड़े अदब से हराया, यश ठाकुर का पंजा

कल रात लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर मेज़बान...