depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी निराशा: प्रशांत किशोर

फीचर्डभाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी...

Date:

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनावों में भाजपा अगर अपने 370 सीटों के लक्ष्य को नहीं पा पाती है तो इस विफलता से शेयर बाजारों के निवेशकों में निराशा छा सकती है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि यदि कोई कंपनी अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में विफल रहती है, तो शेयर बाजार उसे दंडित कर सकता है, भले ही प्रदर्शन बहुत खराब न हो। इसी तरह, अगर बीजेपी चुनाव में 370 से कम सीटें जीतती है, तो यह चर्चा का विषय बन सकता है और बाजार विफलता को प्रतिबिंबित कर सकता है ।

हालाँकि, चुनाव रणनीतिकार ने भगवा पार्टी को चुनावी कहानी को आम चुनावों में 370 सीटें जीतने के लिए आधे-अधूरे आंकड़े को पार करने से स्थानांतरित करने का श्रेय दिया और इसे एक “स्मार्ट कदम” बताया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में बहस इस बात पर बढ़ गई है कि क्या सत्तारूढ़ पार्टी 370 या उससे अधिक सीटें हासिल कर पाएगी, न कि इस बात पर कि मोदी चुनाव जीतेंगे या हारेंगे।

पिछले महीने, किशोर ने दावा किया था कि, हालांकि पीएम मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों में पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्र में अपना वोट शेयर और सीटें बढ़ने की संभावना है, लेकिन बीजेपी के 370 सीटें जीतने की संभावना नहीं है।

इसके अलावा, किशोर ने अप्रैल में कहा था कि विपक्ष के पास भाजपा के रथ को रोकने की तीन विशिष्ट और यथार्थवादी संभावनाएं थीं, लेकिन आलस्य और गलत रणनीतियों के कारण उन्होंने अवसरों को गवां दिया। प्रशांत किशोर ने दोहराया कि भाजपा के स्पष्ट प्रभुत्व के बावजूद, न तो पार्टी और न ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अजेय हैं, उन्होंने आगामी चुनावों में भाजपा को शीर्ष स्थान हासिल करने से रोकने की विपक्ष की चूक की ओर इशारा किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सुपर 8 में पहुँचाया

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के मैच नंबर...

इंग्लैंड ने रोका वेस्टइंडीज का विजय रथ, आठ विकेट से धमाकेदार जीत

आईसीसीटी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के सुपर आठ चरण के...

तेलंगाना में किसानों का क़र्ज़ हुआ माफ़, राहुल बोले-जो कहा, करके दिखाया

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गाँधी ने राज्य...