depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

म्यूचुअल फंड SIP में मात्र 900 रुपए के निवेश पर पाए 63.1 लाख रुपए! जाने पूरा प्लान

बिज़नेसम्यूचुअल फंड SIP में मात्र 900 रुपए के निवेश पर पाए 63.1...

Date:

नई दिल्ली। छोटी-छोटी बचत एक समय के बाद अच्छा खासा रुपए एकत्र करती है। हालांकि, इसके लिए अपने बचत के पैसों को किसी अच्छी जगह निवेश करना होगा। जहां से अच्छा रिटर्न मिलता रहे। इसी कड़ी में म्यूचुअल फंड एसआईपी में मात्र 900 रुपए के निवेश करके मैच्योरिटी के समय कुल 63.1 लाख रुपये की धनराशि पा सकते हैं। म्यूचुअल फंड एसआईपी निवेश के लिए एक शानदार विकल्प है।
इसके लिए एक अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करके उसमें हर महीने 900 रुपये का निवेश करना है। जहां निवेश पूरे 30 सालों के लिए करना है।

इसके अलावा इस बात की उम्मीद करनी है कि निवेश पर हर साल 15 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलता रहे। इस स्थिति में 30 सालों के बाद मैच्योरिटी के समय आसानी से 63.1 लाख रुपये का फंड जुटाया जा सकता है।

जिंदगी को आर्थिक रूप से करें सुरक्षित

मैच्योरिटी के समय मिलने वाले इन पैसों का इस्तेमाल आप अपनी रिटायरमेंट के बाद की जिंदगी को आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के लिए कर सकते हैं।
डिस्कलेमर: म्यूचुअल फंड में निवेश किया गया पैसा बाजार जोखिमों के अधीन आते हैं। इसमें निवेश करने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें। अगर आप बिना जानकारी के म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं। इस स्थिति में आपको एक बड़े घाटे का सामना करना पड़ सकता है। म्यूचुअल फंड में किए गए निवेश पर मिलने वाला रिटर्न बाजार के व्यवहार द्वारा तय होता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जोकोविच-अल्काराज़ में होगी विंबलडन की खिताबी जंग

डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ ने शुक्रवार को सेंटर कोर्ट...

तलाकशुदा मुस्लिम महिलाएं पति से भरण-पोषण पाने की हकदार, SC का ऐतिहासिक फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसले में...

2062 में चरम पर होगी भारत की आबादी, रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र की गुरुवार को जारी विश्व जनसंख्या संभावना...

बजट 2024: रक्षा खर्च में इज़ाफ़े का अनुमान

23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट...