depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

LIC Dhan Vriddhi: 30 सिंतबर तक LIC के इस प्लान में करे निवेश, चूके तो नहीं होगी ‘धन वृद्धि’

बिज़नेसLIC Dhan Vriddhi: 30 सिंतबर तक LIC के इस प्लान में करे...

Date:

LIC Dhan Vriddhi: देश की बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी LIC Dhan Vriddhi 30 सितंबर को खत्म हो रही है। LIC Dhan Vriddhi एक एकल प्रीमियम पॉलिसी है जो पॉलिसीधारकों को गारंटीशुदा रिटर्न देती है। LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी में केवल एक बार निवेश करना है जिसके बाद आपको आजीवन इस योजना का लाभ मिलेगा।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी 30 सिंतबर को खत्म होने जा रही है। यह पॉलिसी धारकों को गारंटीशुदा रिटर्न प्रदान करती है। एलआईसी ने इस योजना की शुरुआत वित्तीय सुरक्षा और विकास के अवसर प्रदान करने के लिए है। ऐसे में अगर इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो अब सिर्फ चार दिन का समय बचा है। चलिए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में।

सिंगल प्रीमियम है LIC Dhan Vriddhi योजना

एलआईसी ने यह स्कीम 23 जून, 2023 को शुरू की थी। जो जल्द समाप्त होने जा रही है। एलआईसी धन वृद्धि के लिए पॉलिसी अवधि 10 वर्ष निर्धारित है। योजना सिंगल प्रीमियम प्लान है। मतलब पॉलिसी में केवल एक बार पैसा निवेश करना होगा। फिर जीवन भर इस योजना से लाभ उठा सकते हैं। यूजर्स को इस पॉलिसी में जीवन सुरक्षा और बचत दोनों का लाभ होता है। इसके अलावा, निवेशक किसी समय इस योजना को रद्द कर सकते हैं।

पॉलिसी पर मिलता है लोन, LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी की कुछ मुख्य बातें

इस पॉलिसी में पॉलिसीधारकों को लोन की सुविधा दी है। प्लान लेने के 3 महीने पूरे होने के बाद में लोन का लाभ ले सकते हैं। यदि पॉलिसीधारक पॉलिसी अवधि पूरी होने से पहले पॉलिसी सरेंडर करना चाहता है, तो कुछ नियमों और शर्तों के अधीन सरेंडर मूल्य का भुगतान किया जाता है।

LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु होती है। तो प्लान के प्रावधान के तहत पॉलिसीधारक के परिवार को वित्तीय सहायता दी जाएगी है। परिपक्वता अवधि पूरी होने पर पॉलिसीधारक को गारंटीशुदा रिटर्न मिलता है। LIC Dhan Vriddhi योजना 10, 15 और 18 सालों की अवधि के लिए उपलब्ध है। LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी को ऑनलाइन या फिर एलआईसी एजेंट या एलआईसी के किसी भी ब्रांच के माध्यम से ऑफलाइन में खरीद सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NDA सरकार संविधान हत्या दिवस के रूप मनाएगी आपातकाल की याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 25...

लखनऊ में बुलडोज़र वापसी का फैसला, जन आंदोलन से घबराये CM योगी

राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन...

नई ऊंचाइयां छूकर शेयर बाजार सपाट बंद

भारतीय बाजार ने लगातार तीसरे सत्र में बढ़त का...

बजट से पहले शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला,...