British PM Election: ब्रिटेन मे भारतीय मूल के ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री बनना तय,बोरिस जॉनसन दौड़ में काफी पीछै

इंटरनेशनलBritish PM Election: ब्रिटेन मे भारतीय मूल के ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री...

Date:

लंदन। ब्रिटेन में लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद अब भारतीय मूल के ऋषि सुनक का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुनक ने प्रधानमंत्री बनने के लिए 100 सांसदों के समर्थन का आंकड़े छू लिया है। जिसके बाद उनकी प्रधानमंत्री पद पर ताजपोशी तय मानी जा रही है। बता दें कि अभी तक ना ऋषि सुनक और ना पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। केवल पेनी मोर्डंट ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की है।

अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं उनके मुताबिक सुनक को सबसे ज्यादा 82 कंटर्वेटिव सांसदों का समर्थन प्राप्त है। लेकिन अब सुनक के समर्थकों ने दावा किया है कि उनको 100 सांसदों ने समर्थन दे दिया है। वरिष्ठ नेता टोबियास एलवुड ने ट्वीट कर कहा कि रेडी फॉर ऋषि। 100वें टोरी सांसद होने के लिए बधाई। इसके अलावा सुरक्षामंत्री टॉम टुगेंट ने भी देर रात सुनक का समर्थन करते हुए कहा कि यह राजनीतिक खेल का समय नहीं है। स्कोर तय करने या पीछे का देखने का समय है।

ऋषि सुनक के बाद दूसरे नंबर पर बोरिस जॉनसन हैं। जिनके पक्ष में मात्र 41 सांसद हैं। जबकि तीसरे नंबर पर पेनी मॉर्डंट हैं। पेनी को 19 सांसदों का समर्थन मिलने की जानकारी है। जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार अगले राष्ट्रीय चुनाव में कंजरवेटिव पाटÊ का सफाया होने की सूचना है। विजेता की घोषणा आने वाले सप्ताह में सोमवार या शुक्रवार को होगी। यदि जॉनसन दौड़ में जीतते हैं और प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह उनकी असाधारण सी वापसी होगी। वहीं इस समय जॉनसन के लिए अपने तीन वषÊय कार्यकाल के बाद 100 मत हासिल करना काफी मुश्किल काम होगा। उनका समय स्कैंडलों और अनियमितताओं से भरा रहा था। ऐसे में विश्लेषकों की मानें तो जॉनसन के लिए आगे की राह आसान नहीं है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA WC 2022: क्वार्टर फाइनल का स्टेज तैयार, ये हैं 16 टीमें

फीफा विश्व कप 2022 का ग्रुप-स्टेज अब प्री-क्वार्टर फाइनल...

Gujarat Chunavi Dangal: वोट मांगते फफक फफक रोने लगे ओवैसी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के चुनाव प्रचार...

Uttarakhand Police से नाराज डीजीपी किया यह काम तो खैर नहीं

देहरादून- उत्तराखंड की मित्र पुलिस का अब हूटर बजाने...

हर मौसम में जन्नत का एहसास कराता उत्तराखंड का Auli Bugyal

चमोली - उत्तराखंड में प्राकृतिक सौंदर्य और धार्मिक महत्व...