Victimization: पाकिस्तान में हिन्दू महिला की निर्मम हत्या, भारत ने जताई नाराज़गी

इंटरनेशनलVictimization: पाकिस्तान में हिन्दू महिला की निर्मम हत्या, भारत ने जताई नाराज़गी

Date:

पाकिस्तान में हिन्दू महिलाओं की हत्या के बढ़ते मामलों पर भारत ने सख्त प्रतिक्रिया दी है. भारत ने पाकिस्तान की सरकार से कहा वो अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे. बता दें कि पाकिस्तान के सिंधु प्रान्त में एक हिन्दू महिला की बर्बर हत्या हुई. इस घटना पर पाकिस्तान में ही राजनीतिक बवाल हुआ है, विपक्षी पार्टियों ने इस हत्याकांड पर सरकार को घेरा है, कई सीनेटरों और दुसरे संगठनों ने भी इस घटना की भर्तसना की है. सत्ता में सहयोगी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने अपने एक हिन्दू सांसद कृष्णा कुमारी को उस गाँव के दौरे के लिए भी भेजा।

सिर धड़ से अलग किया

बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में एक हिन्दू महिला दया भील की निर्ममता से हत्या की गयी. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया और शरीर से खाल को छीला गया, कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि हिन्दू महिला के दोनों ब्रेस्ट काट दिए गए थे. यह घटना 28 दिसंबर की है. दया भील के चार बच्चे हैं, पति की मौत पहले ही हो चुकी है, बच्चों के पालन पोषण की ज़िम्मेदारी उसी पर थी. अभी तह हत्यारों को पकड़ा नहीं जा सका है.

मामले को अंत्तराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का दबाव

वहीँ इस घटना पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपनी ब्रीफिंग में कहा कि हालाँकि मेरे पास इस मामले की ज़्यादा जानकारी नहीं है लेकिन जितनी भी जानकारी मिली है उस आधार पर पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वो पाकिस्तान में हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को पुख्ता करें. सोशल मीडिया पर विदेशमंत्री एस जयशंकर प्रसाद से अपील की जा रही है कि वो इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठायें।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Nadda के हसीन सपने: दावा और हकीकत

अमित बिश्नोईबीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कल...

Rahul ने पोस्टर में सुराख तो कर ही दिया

अमित बिश्नोई कैसे आकाश में सुराख नहीं हो सकता, एक...

Today gold silver price: गिर गए सोना-चांदी के दाम, जानिए देश के सराफा बाजारों में क्या है भाव

नई दिल्ली। आज सर्राफा बाजार में सोना चांदी कीमतों...