Pakistan: भारत विरोधी जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

इंटरनेशनलPakistan: भारत विरोधी जनरल आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

Date:

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख होंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर यह जानकारी दी है, उनके बयान में कहा गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को जनरल लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को देश सेना के नए प्रमुख के रूप में नामित किया। लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष होंगे।

साहिर शमशाद मिर्जा बने ज्‍वॉइन्‍ट चीफ्स ऑफ स्‍टाफ कमेटी

मरियम औरंगजेब ने अपने ट्वीट में कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ का चेयरमैन और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर को चीफ ऑफ द आर्मी नियुक्त करने का फैसला किया है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी को इस संबंध में एक सारांश भेजा गया है.

भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं मुनीर

लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को 2017 की शुरुआत में डीजी मिलिट्री इंटेलिजेंस नियुक्त किया गया था, उन्हें अक्टूबर 2018 में डीजी आईएसआई बनाया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर 2 साल के लिए कोर कमांडर गुजरांवाला भी थे, जबकि वर्तमान में जीएचक्यू में क्वार्टरमास्टर जनरल के रूप में तैनात हैं। लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर पहले सेना प्रमुख होंगे जिन्होंने मिलिट्री इंटेलिजेंस और आईएसआई में काम किया है। मुनीर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। 14 फरवरी, 2019 को हुए पुलवामा अटैक में आसिम मुनीर का ही हाथ था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Reforms in EC: चुनाव आयुक्त की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट में घिरी सरकार

चुनाव आयोग में सुधार और स्वायत्तता का मुद्दा पिछले...

FIFA World Cup 2022: ईरान ने वेल्स को अंतिम क्षणों में हराया

कतर में फुटबॉल विश्व कप 2022 के ग्रुप बी...