depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

फीचर्डसुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

Date:

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में ग्रुप 1 से कल भारत और अफ़ग़ानिस्तान का मुकाबला हुआ. मुकाबले से पहले बड़ा शोर था कि अफ़ग़ानिस्तान की टीम भारत को एक कड़ी टक्कर देगी लेकिन सब टांय टांय फिस्स। दोनों टीमों के बीच कोई मुकाबला नहीं दिखा। किसी भी क्षेत्र में, न बल्लेबाज़ी में और न गेंदबाज़ी में. भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों के बड़े अंतर से हराया। रोहित शर्मा की कमज़ोरी को अगर छोड़ दें तो टीम इंडिया में सभी का खेल एक चैंपियन जैसा ही रहा। आज के मैच में ये भी साफ़ हो गया कि इस ग्रुप से भारत और ऑस्ट्रेलिया ही सेमी-फाइनल की दावेदार हैं, बस मुकाबला पहले और दूसरे नंबर पर रहने का है.

मैच की बात करें तो भारत ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य दिया, जिसका पीछा करते हुए अफगान टीम आखिरी ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई. ब्रिजटाउन में खेले गए इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत संभलकर की, लेकिन 11 रन पर उनका पहला विकेट गिर गया. कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर फजल हक फारूकी की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद ऋषभ पंत की छोटी मगर आक्रामक पारी सामने आयी, उन्होंने 11 गेंदों में 20 रन बनाए, वहीँ विराट कोहली 24 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए. राशिद खान ने इन दोनों खिलाडियों को आउट किया।

भारत का चौथा विकेट शिवम दुबे के रूप में गिरा जिन्होंने 10 रन बनाए, लेकिन सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की शानदार साझेदारी कर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। सूर्य कुमार यादव 53 रन और हार्दिक पंड्या 32 रन की पारी खेलकर आउट हुए. रविंदर जड़ेजा ने 7 रन बनाये जबकि अक्षर पटेल ने 12 रन की नाबाद पारी खेली जबकि अर्शदीप सिंह दो रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाने में सफल रही. अफगानिस्तान के लिए फजल हक फारूकी और राशिद खान ने 3-3 विकेट और नवीन उल हक ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए और पूरी टीम 134 रन बनाकर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह उमरजई 26 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. नजीबुल्लाह जादरान ने 19, गुलबुद्दीन नायब ने 17, मोहम्मद नबी ने 14, नूर अहमद ने 12 और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 11 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमरा ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया. कुलदीप यादव ने दो जबकि अक्षर पटेल और रविंदर जड़ेजा ने एक-एक विकेट लिया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम तोड़ा नाता, बेच दी पूरी हिस्सेदारी

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम की मूल इकाई वन97...

Hierank Business School में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ - भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी,...