depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत की 8 प्रतिशत जीडीपी ग्रोथ का अनुमान उनका नहीं: IMF

फीचर्डभारत की 8 प्रतिशत जीडीपी ग्रोथ का अनुमान उनका नहीं: IMF

Date:

हाल ही में भारत की विकास दर को लेकर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के कार्यकारी निदेशक कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने कहा था कि भारत की जीडीपी ग्रोथ आठ प्रतिशत की रफ़्तार से बढ़ सकती है. इस खबर का भारत सरकार और भारतीय मीडिया ने ज़बरदस्त ढंग से स्वागत किया था एयर कहा था कि ये मोदी मैजिक का कमाल है लेकिन अब IMF ने कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम से खुद को अलग करते हुए कहा है कि ये IMF का अनुमान नहीं है।

आईएमएफ ने कहा है कि कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम IMF के मंच पर भारत के प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे थे। आईएमएफ की प्रवक्ता जूली कोजाक ने गुरुवार को कहा कि सुब्रमण्यम ने जो विचार व्यक्त किए, वो आईएमएफ में भारत के प्रतिनिधि के रूप में उनकी भूमिका थी।

बता दें कि सुब्रमण्यम ने 28 मार्च को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर देश पिछले 10 वर्षों में लागू की गई अच्छी नीतियों को डबल कर दे तो 2047 तक भारतीय अर्थव्यवस्था आठ प्रतिशत की दर से बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि उनके कहने का मतलब ये हैं भारत ने पिछले 10 वर्षों में जिस तरह की वृद्धि देखी है, अगर हम सुधारों में और तेजी ला सकते हैं तो निश्चित रूप से 2047 तक आठ प्रतिशत की दर से भारत विकास कर सकता है।

आईएमएफ प्रवक्ता ने कोज़ाक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष अगले कुछ हफ्तों में अपने विश्व आर्थिक दृष्टिकोण को संशोधित करेगा। लेकिन जनवरी तक हमारा विकास पूर्वानुमान 6.5 प्रतिशत की मध्यम अवधि की वृद्धि के लिए था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ऑस्ट्रेलिया की जीत में कमिंस की हैट्रिक

टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के मैच...

NEET विवाद: दोषी मिलने पर बख्शे नहीं जायेंगे NTA उच्च अधिकारी

नीट विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र...

तेज़ी में खुलकर लाल निशान में शेयर बाज़ार

घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गुरुवार को हरे निशान...

सुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में...