depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बिकवाली के मूड में बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार

बिज़नेसबिकवाली के मूड में बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार

Date:

भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 7 मई को गिरावट के साथ बंद हुए. सेंसेक्स 383 अंक गिरकर 73,511.85 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 141 अंक गिरकर 22,301.50 पर बंद हुआ। कुल शेयरों में से 840 बढ़त में, 2,441 गिरावट में और 82 अपरिवर्तित रहे।

यह बिकवाली चौथी तिमाही की जारी निराशाजनक आय के कारण और अधिक बढ़ गई है। सेक्टरों में शीर्ष लाभ पाने वालों में निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स 2% ऊपर और निफ्टी आईटी 0.77% ऊपर शामिल हैं। नकारात्मक पक्ष में, निफ्टी रियल्टी और धातु क्रमशः 3.5% और 2.4% गिर गए। अन्य गिरने वाले सेक्टर निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स (2.3% नीचे), निफ्टी हेल्थकेयर (2% नीचे), और निफ्टी ऑटो (1.8% नीचे) थे।

बाजार में मुनाफावसूली जारी रही क्योंकि उच्च मूल्यांकन से चिंतित निवेशकों ने बैंकिंग, धातु, तेल और गैस, रियल्टी और बिजली शेयरों में अपना निवेश कम कर दिया। चूंकि यूएस फेड अपने दर में कटौती के फैसले में देरी कर रहा है और मुद्रास्फीति अभी भी आरामदायक स्तर से ऊपर है, निवेशक जोखिम लेने से बचेंगे और ज्यादातर चुनिंदा तेजी वाले दांव का सहारा लेंगे।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुताबिक सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बावजूद घरेलू बाजार में मजबूती जारी रही। मौजूदा चुनाव में कम मतदान और प्रीमियम वैल्यूएशन सहित विभिन्न कारकों के कारण घरेलू बाजार में मुनाफावसूली देखी जा रही है। हालाँकि, आज के कारोबारी सत्र में एफएमसीजी क्षेत्र में सबसे अधिक लाभ में रहा, जो अनुकूल मानसून उम्मीदों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों से वॉल्यूम वृद्धि में सुधार की उम्मीदों से प्रेरित था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गर्मी का प्रकोप: दिल्ली-नॉएडा के शमशान घाटों पर शवों की भीड़

उत्तर भारत के राज्यों में पिछले कुछ दिनों में...

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...

नीट प्रश्नपत्र लीक: चार अभ्यर्थियों की गिरफ़्तारी, 13 के रोल कोड मिले

नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में बुधवार को बिहार की...

अवैध खनन मामले में ED ने ज़ब्त की हाजी इकबाल की Glocal University

अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई में उत्तर...